कप्तानगंज ब्लाक में डियूटी से गायब चल रही अधिकांश आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां’

कप्तानगंज ब्लाक में डियूटी से गायब चल रही अधिकांश आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां’

कप्तानगंज ब्लाक में डियूटी से गायब चल रही अधिकांश आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां’


- सीडीपीओ के मेहरबानी से डियूटी से गायब चल रही है अधिकांश आंगनबाड़ी कार्यकत्रियांअधिकांश आंगनबाड़ी केंद्रों पर लटक रहे ताले

बस्ती । 

बस्ती जिले के विकासखंड कप्तानगंज के अंतर्गत अधिकांश आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां ड्यूटी से गायब चल रही है कुछ आंगनबाड़ी केंद्रों के ताले नहीं खुल रहे हैं तो कुछ आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां प्राथमिक विद्यालयों से गायब चल रही है । इन लापरवाह आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों पर विभागीय द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है । वर्तमान समय में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को केंद्रों पर राशन वितरण करना, केंद्रों पर सुबह 7.30 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक पंजीकृत बच्चों को पढ़ाना है यदि जिन ग्राम पंचायतों में आंगनबाड़ी केंद्र नहीं बना है उन ग्राम पंचायतों के आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को प्राथमिक विद्यालय से संबंध कर दिया गया है ताकि छोटे बच्चों की पढ़ाई विद्यालय के समय अनुसार संचालित हो सके । 

लेकिन कप्तानगंज ब्लाक में कार्यरत कुछ आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां ऐसी हैं जो ना आंगनबाड़ी केंद्रों पर पहुंचती है और ना ही प्राथमिक विद्यालयों पर पढ़ाई के समय पहुंचती हैं इन कार्यकत्रियों के कार्यों से छोटे बच्चों का भविष्य खतरे में चल रहा है । लेकिन जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा इसका कोई संज्ञान नहीं लिया जा रहा है । भाजपा सरकार भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश का दावा करती है लेकिन कप्तानगंज विकासखंड में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के कार्यों से सरकार की मंशा पर पानी फिर रहा है ।आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की लापरवाही की चर्चा पूरे जिले में चल रही है । कुछ ग्राम पंचायतों के अभिभावकों ने बताया कि यदि इन लापरवाह आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों पर जिला प्रशासन  जांच कर कोई कार्यवाही नहीं लगाता है तो अभिभावकों को मजबूर होकर लापरवाह आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के खिलाफ शिकायत करने के लिए मजबूर होंगे । 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel