कोरोना से ठीक हुए तबलीगी जमाती,अब दूसरों की जान बचाने के लिए कर रहे प्लाज्मा डोनेट

कोरोना से ठीक हुए तबलीगी जमाती,अब दूसरों की जान बचाने के लिए कर रहे प्लाज्मा डोनेट

स्वतंत्र प्रभात- हाल ही में हजारो लोग जो तबलीगी जमात से जुड़े थे उनमें कोरोना पासिटिव पाया गया था। जिससे पूरे देश में हलचल मच गयी थी उसमें भी लोग तरह-तरह की अटकलें लगा रहे थे।उन अटकलो को हवा देने का काम भी जमातियों का एक वर्ग कर रहा था।क्योंकि इनकी कई तरह गंदे कारनामें

स्वतंत्र प्रभात-

हाल ही में हजारो लोग जो तबलीगी जमात से जुड़े थे उनमें कोरोना पासिटिव पाया गया था। जिससे पूरे देश में हलचल मच गयी थी उसमें भी लोग तरह-तरह की अटकलें लगा रहे थे।उन अटकलो को हवा देने का काम भी जमातियों का एक वर्ग कर रहा था।क्योंकि इनकी कई तरह गंदे कारनामें मीडिया और अस्पताल के प्रशासन द्वारा बाहर आ रहा था।

जिस प्रकार प्रकार एक सिक्के के दो पहलू होते है उसी प्रकार हर अच्छी बुरी चीज के भी दो पहलू होते है।और लोगो को किसी भी चीज को दोनो नजरियें से देखना भी चाहिए। जहाँ कुछ जमाती ने अपने समुदाय का नाम डुबाने में कोई कसर नहीं छोड़ी वहीं 300 से ज्यादा तबलीगी जमाती संक्रमितो की जान बचाने के लिए अपना प्लाज्मा डोनेट कर रहे है।

राजधानी दिल्ली में मुख्यमंत्री ने प्लाज्मा थेरैपी से लोगो के इलाज के लिए कोरोना से ठीक हुए मरीजों से अपने ब्लड देने की अपील भी की थी।जिससे नरेला सेंटर में 190, सुल्तानपुरी सेंटर में 51 और मंगोलपुरी सेंटर में 42 तबलीगी अपना प्लाज्मा डोनेट करेंगे. दिल्ली सरकार का स्वास्थ्य विभाग प्लाज्मा थेरेपी से कोरोना का इलाज कर रहा है. तबलीगी जमात प्रमुख मौलाना साद ने भी ठीक हो चुके तबलीगियों से ब्लड प्लाज्मा डोनेट करने की अपील की थी.

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel