पद्मश्री विवाद: अदनान सामी ने कहा- मेरे पिता को विवाद में घसीटना अप्रांसगिक…

पद्मश्री विवाद: अदनान सामी ने कहा- मेरे पिता को विवाद में घसीटना अप्रांसगिक…

स्वतंत्र प्रभात – पाकिस्तानीमूल के सिंगर अदनान सामी को पद्मश्री पुरस्कार दिया गया और उसके बाद से ही विवाद शुरू हो गया और थमने का नाम नहीं ले रहा है. विवाद पर अदनान सामी ने बयान देते हुए उन्होंने कहा कि कुछ राजनीतिक दल के नेता बेवजह अपने लाभ के लिए मेरा नाम विवादों में

स्वतंत्र प्रभात –

पाकिस्तानीमूल के सिंगर अदनान सामी को पद्मश्री पुरस्कार दिया गया और उसके बाद से ही विवाद शुरू हो गया और थमने का नाम नहीं ले रहा है. विवाद पर अदनान सामी ने बयान देते हुए उन्होंने कहा कि कुछ राजनीतिक दल के नेता बेवजह अपने लाभ के लिए मेरा नाम विवादों में घसीट रहे हैं. बता दे की इस साल पद्मश्री पुरस्कार पाने वालों में अदनान सामी का भी शामिल है.

अदनान सामी पाकिस्तानी मूल के भारतीय हैं.अदनाम सामी को 2016 में भारतीय नागरिकता दी गई थी. सरकार द्वारा पद्मश्री पुरस्कार के लिए चुने जाने पर अदनान सामी ने सरकार का आभार जताया था. इसके बाद कुछ राजनीतिक दलों ने उनके चयन पर विवाद खड़ा कर दिया था. इस पर सामी ने कहा कि कई राजनीतिक दल के नेताओं के साथ उनके अच्छे संबंध हैं लेकिन कुछ नेता अपने राजनीतिक लाभ के लिए मेरा नाम विवादों में घसीट रहे हैं.

गायक अदनान सामी ने कहा, ‘मुझे पद्मश्री मिलने पर जो नेता निंदा कर रहे हैं, वह ओछी राजनीति कर रहे हैं. वे ऐसा राजनीतिक एजेंडा के तहत कर रहे हैं. उनका मुझसे कोई लेनादेना नहीं है. मैं कोई राजनेता नहीं बल्कि एक गायक हूं.”

क्या कहा था कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने?

कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने अदनान सामी को पद्मश्री देने पर उठाया सवाल उठाया था. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा था कि करगिल युद्ध में बहादुरी से लड़ाई लड़ने वाले भारतीय सैनिक मोहम्मद सनाउल्ला को एनआरसी के जरिए विदेशी घोषित कर दिया गया और पाकिस्तानी वायुसेना के एक पायलट के बेटे को पद्मश्री दे दिया गया. क्या यही न्यू इंडिया है. सामी ने कहा कि मेरे पिता को इस विवाद में घसीटना अप्रासंगिक है.

अदनान सामी के पिता थे पाकिस्तानी पायलट

46 वर्षीय गायक सामी ने कहा, ‘मेरे पिता एक फाइटर विमान के पायलट थे और वे प्रोफेशनल सैनिक थे. उन्होंने अपने देश की सेवा की. मैं उनका सम्मान करता हूं. वह उनकी जिंदगी थी. इसके लिए उन्हें पुरस्कार भी मिला. मैं कभी इसका लाभ नहीं उठाया. उसी तरह मेरे काम से मेरे पिता का कोई लेना देना नहीं है. मेरे पुरस्कार से मेरे पिता का कोई लेना देना नहीं है. इसमें बेवजह उनका नाम घसीटा जा रहा है.’

अदनान सामी को पद्मश्री दिए जाने पर एनसीपी नेता एनसीपी प्रवक्ता व महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नवाब मलिक ने कहा था कि नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) पर देश भर में हो रहे विरोध के बाद डैमेज कंट्रोल के लिए उन्हें अवॉर्ड दिया गया है.

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel