नगर पंचायत कर्मचारियों की लापरवाही कस्बे में फैल रही है गंदगी

नगर पंचायत कर्मचारियों की लापरवाही कस्बे में फैल रही है गंदगी

- कर्मचारियों की लापरवाही से लोग हो रहे परेशान, अधिकारी मस्त


बबेरु/बाँदा। 

बबेरू नगर पंचायत के कर्मचारियों की लापरवाही देखने को पूरे कस्बे पर मिल रही है, जहां अधिकारियों की शिकायत करने पर भी कर्मचारी बेपरवाह बने हुए हैं। पूरे कस्बे में सफाई ना होने पर गंदगी मची हुई है, जिसमें राम बक्स तालाब के भीटे में नगर पंचायत के कर्मचारी कचरा लेकर आते हैं, और वही डाल देते हैं। जिससे वहां पर मौजूद लोगों के द्वारा सोमवार को उप जिलाधिकारी व अधिशासी अधिकारी से शिकायत किया था। लेकिन उप जिलाधिकारी के द्वारा अधिशासी अधिकारी को निर्देशित किया कि, यहां की सफाई करवाई जाए लेकिन अधिशासी अधिकारी के द्वारा इसको नजरअंदाज कर दिया गया। और सभी जगह गंदगी फैली हुई है, जहां पर वृक्षारोपण करके तालाबों की सुंदरता बढ़ानी चाहिए वहां नगर का कूड़ा कचरा डाल दिया गया। और वहां पर सूअर अपना अड्डा जमाए हुए, अधिशासी अधिकारी रामबदन यादव के द्वारा सफाई नायक को निर्देशित किया लेकिन वह भी अभी नहीं हुआ। 

और उसी तरह वहां के लोग बदबू के बीच रहने के लिए मजबूर हैं। क्योंकि जबसे अधिशासी अधिकारी राम बदन यादव बबेरू नगर पंचायत में तैनाती हुई तब से पूरा नगर पंचायत के कर्मचारी अधिकारी लापरवाह हो गये हैं। जिससे कस्बे में चारो तरफ गंदगी पड़ी हुई हैं, नालियों की सफाई ना होना आम बात हो गयी हैं। कस्बे के लोगों का कहना है कि यहां पर अगर सफाई कर्मचारियों को सफाई करने के लिए कहा जाता है। तो वह लड़ने के लिए तैयार हो जाते हैं, और बदतमीजी से लोगों से पेश होते हैं। जिससे नगर पंचायत के कर्मचारी और सफाई ना होने की शिकायत कई बार अधिशासी अधिकारी से कह चुके हैं लेकिन अधिकारी भी इस को नजरअंदाज किए हुए।

 एक तरफ सरकार की योजनाओं स्वच्छता पखवाड़ा चलाया गया जिसके तहत यह अधिकारी व जनप्रतिनिधि झाड़ू लेकर सड़कों मंदिर स्थानों पर में फोटो खिंचवाते हुए नजर आए होंगे, की हम लोग सब लोग सफाई के प्रति विशेष ध्यान देंगे, लेकिन फोटो खिंचवाने के बाद यह अधिकारी बाहर नहीं निकले हैं। अब अगर निकले हैं तो उसको नजरअंदाज किए हुए हैं, ऐसे में यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह अधिकारी जिस सीट पर बैठकर सरकार से वेतन लेते है, उस वेतन का फर्ज अदा करने में पीछे हो रहे है, जिससे बबेरु में गंदगी ही गंदगी दिख रही हैं।


 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

डीडी प्रसार भारती लोगो 'भगवा रंग' में तब्दील से कांग्रेस का रंग हुआ लाल,जताई नाराजगी डीडी प्रसार भारती लोगो 'भगवा रंग' में तब्दील से कांग्रेस का रंग हुआ लाल,जताई नाराजगी
स्वतंत्र प्रभात। एस.डी सेठी।   दिल्ली दूरदर्शन के पब्लिक ब्राडकास्टर दूरदर्शन ने अपने एतिहासिक लोगो का रंग लाल से बदलकर केसारिया...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel