नाली निर्माण में कराया जा रहा गुणवत्ताविहीन काम

नाली निर्माण में कराया जा रहा गुणवत्ताविहीन काम

नाली निर्माण में कराया जा रहा गुणवत्ताविहीन काम


 दबंग ठेकेकार ने नोटिस के बाद नहीं रोका काम

स्वतंत्र प्रभात 
टांडा अंबेडकर नगर। 


मोहल्ला सिकंदराबादमें करीब 19 लाख की लागत से बनाये जा रहे नाले के निर्माण में जमकर धांधली की गई है। ठेकेदार ने जिम्मेदार अधिकारियों से साठगांठ कर नाली निर्माण कार्य में पीली ईंट व घटिया मसाला लगवाकर नियम-कानून की धज्जियां उड़ा दी।भ्रष्टाचार के लिए बदनाम नगर पालिका टांडा के अवर अभियंता द्वारा दो बार नोटिस जारी कर ठेकेदार को नाली व सड़क निर्माण कार्य को मानक के अनुरूप कार्य कराने का निर्देश दिया गया,

 लेकिन सम्बन्धित ठेकेदार द्वारा नोटिस को नजरंदाज करते हुए जबरन घटिया सामाग्री प्रयोग कर कार्य को तेजी से कराया जा रहा है। मामला नगर पालिका परिषद टांडा के मोहल्ला सिकंदराबाद कोतवाली कार्यालय के पीछे वाली सड़क से जुड़ा है। सिकन्दराबाद चौराहा से पोस्टमार्टम हाउस तक करीब 300 मीटर सड़क व दोनों तरफ नई नाली का निर्माण होना है। लेकिन नई नाली के स्थान पर ठेकेदार द्वारा पुरानी नाली पर ही प्लास्टर कराया जा रहा है। पुरानी नाली के ऊपर एक नया ईंट लगा दिया गया है और उसे प्लास्टर किया जा रहा है। 

लेकिन नोटिस जारी होने के बाद भी ठेकेदार द्वारा मनमानी तरीके से गुणवत्ताविहीन काम कराया जा रहा है।अवर अभियंता ने कहा कि नोटिस के बाद भी मानक के अनुरूप निर्माण कार्य नहीं होता है तो सम्बन्धित ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।लेकिन कुछ नही हुआ जब मामला ठंडे बस्ते में चला गया।जिसको देख कस्बे वालों में आक्रोश व्याप्त हो गया।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel