मानक विहीन बन रही गोंडा गांव की सड़क

मानक विहीन बन रही गोंडा गांव की सड़क

मानक विहीन बन रही गोंडा गांव की सड़क


जिला पंचायत ग्रामीण संपर्क मार्ग  निर्माण में कर रहा लीपापोती

चित्रकूट

जिला में इन दिनों सड़क निर्माण कार्य के जमकर धांधली की जा रही है। भले ही ग्रामीण क्षेत्र को जोड़ने वाले संपर्क मार्ग का निर्माण कार्य देखकर ग्रामीणों में खुशी का ठिकाना ना हो । 

लेकिन मानक विहीन बन रही सड़क संबंधित ठेकेदार व विभाग के जांच अधिकारी को मालामाल कर रही है। सारा मामला कर्वी तहसील के ग्राम पंचायत गोंडा से राष्ट्रीय मुख्य मार्ग को जोड़ने वाली सड़क का है। बताया जा रहा है कि ग्रामीण क्षेत्र के लोगों कि काफी समय से मांग थी कि गांव की पगडंडी सड़क को डामरीकरण किया जाए।

 ग्रामीणों की मांग पूरी हुई और जिला पंचायत के द्वारा गोंडा  को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने के लिए संपर्क मार्ग का निर्माण कार्य कराने की स्वीकृति प्रदान की गई। लेकिन जिला पंचायत के द्वारा गोंडा संपर्क मार्ग काजू निर्माण कार्य कराया जा रहा है। उसने जमकर धांधली देखने को मिल रही है। डामरीकरण के नाम पर सिर्फ जिम्मेदार लोग लीपापोती करने में लगे हुए हैं। लेकिन जांच अधिकारी कार्रवाई की जगह धृतराष्ट्र की भूमिका निभा रहा है।

ग्रामीणों का कहना- गोंडा पंचायत के निवासी ग्रामीणों का कहना है कि जिला पंचायत के द्वारा काफी समय बीतने के बाद संपर्क मार्ग का निर्माण कार्य कराया जा रहा है लेकिन संपर्क मार्ग जो निर्माण कार्य कराया जा रहा है उसमें जमकर धांधली की जा रही है मानक विहीन सड़क निर्माण कार्य कराया जा रहा है। जिससे स्पष्ट होता है कि जिला पंचायत के द्वारा संपर्क मार्ग निर्माण कार्य के नाम पर लीपापोती कर के सरकार की धनराशि को ठिकाने लगाने का कार्य किया जा रहा है। 

यदि जिला पंचायत के जिम्मेदार अधिकारी वास्तविक रुप से जांच कर निर्माण कार्य में हो रही धांधली की जांच कर कार्रवाई करें तो ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को एक अच्छा संपर्क मार्ग मिल सकेगा। लेकिन भ्रष्टाचारियों की निगाह सिर्फ निर्माण कार्य के नाम पर कार्य स्वीकृत करके सरकारी धन को ठिकाने लगाने का है और यही वजह है कि मानक विहीन कार्य किया जा रहा है आने वाले समय में कुछ ही दिन में संपर्क मार्ग गड्ढों में तब्दील हो जाएगा और ग्रामीणों के सपनों पर फिर पानी फिर जाएगा सिर्फ कागजों पर ही ग्रामीणों को डामरीकरण सड़क उपलब्ध कराई जाएगी।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel