आवारा मवेशियों से परेशान ग्रामीणों ने गांव के ही प्राथमिक विद्यालय में किया बंद

गेट पर बंद किया ताला सूचना के बाद भी नहीं पहुंचे जिम्मेदार


लालगंज-रायबरेली।

क्षेत्र के चचिहा मजरे कोरिहरा गांव के ग्रामीणों ने आवारा मवेशियों से परेशान होकर उन्हें गांव के ही प्राथमिक विद्यालय में बंद कर दिया और गेट पर ताला लगा दिया। ग्रामीणों का कहना था कि गांव में भारी संख्या में जानवर खुले घूम रहे हैं। झुंड के झुंड जानवर खेतों में घुसकर फसल चैपट कर रहे है जिसे देखने वाला कोई नही है।

           कड़ाके की ठंड में किसान फसलों की सुरक्षा को लेकर रतजगा करने को मजबूर है। लेकिन यह मवेशी जिस खेत में घुसते हैं उसकी पूरी फसल बरबाद कर देते हैं। नाराज ग्रामीणों ने आज सुबह से गांव में खेतों मे घूम रहे जानवरों को खदेड़कर स्कूल परिसर में बंद करना शुरू कर दिया था। थोड़ी ही देर में आधा सैकड़ा से अधिक मवेशी स्कूल परिसर में पहुंच गए। ग्रामीणों ने गेट पर ताला भी लगा दिया ताकि वह बाहर न निकलने पाए।

        ग्रामीणों पूर्व प्रधान विजय प्रताप सिंह समेत विशाल सिंहए शैलेंद्र सिंहए मनीष सिंहए ने बताया कि इसकी जानकारी एसडीएम विजय कुमार समेत सरेनी विधायक धीरेंद्र बहादुर सिंह को दी गई लेकिन अधिकारी तो छोड़ो शाम तक मौके पर कोई कमर्चारी तक नही पहुचा था।ग्रामीणों की मांग है कि गांव में गौशाला बनवाकर मवेशियों को वहां बंद कराया जाए।

About The Author: Swatantra Prabhat