राहगीरों के लिए मुसीबत बनी मेजा रोड की अंडरपासिंग पुलिया

राहगीरों के लिए मुसीबत बनी मेजा रोड की अंडरपासिंग पुलिया

विभाग के अधिकारियों की अनदेखी भुगत रहे राहगीर


स्वतंत्र प्रभात
मेजा,प्रयागराज

दिल्ली हावड़ा रेल मार्ग मेजा रोड रेलवे स्टेशन के समीप बनाई गई अन्डर पासिंग पुलिया से गुजरने पर राहगीरो की मुसीबते कम होती नजर नहीं आ रही है। जीएम० आर० कम्पनी के द्वारा बनाई गई अन्डरपासिंग पुलिया में अभियन्ताओ की तकनीकी खामियों से जल निकासी की समुचित व्यवस्था न होने से राहगीरों सहित क्षेत्रीय जनता में नाराजगी जाहिर है। जिससे राहगीरों को आवागमन के दौरान घुटने भर पानी तथा कीचड़युक्त रास्ते से होकर गुजरना पड़ता है। 

राहगीरों के लिए मुसीबत बनी मेजा रोड की अंडरपासिंग पुलिया 

वहीं रात के अंधेरे में बाइक व साइकिल सवार आए दिन गिरकर चोटहिल हो जाते हैं। मिली जानकारी के अनुसार मेजा रोड बाईपास पुलिया अभियन्ता की तकनीकी लापरवाही के चलते आम जनता परेशान हो चुकी है। वहीं पुलिया में घुटने भर पानी भरा होने के कारण स्कूली छात्र, छात्राओं, सहित राहगीरों को काफी फजीहत झेलनी पड़ रही है। क्षेत्रवासियों ने बताया कि खास करके छोटे बच्चे जो साइकिल से कोचिंग संस्थान या स्कूल के लिए आवागमन करते है। अन्डर पासिंग पुलिया की बनावट व तकनीकी में कहीं न कहीं खामियां जरुर हैं। 

जिसके चलते जलजमाव कीचड तथा कई जगह निकली डिवाइडर की सरिया भी जानलेवा बन गई है। इस समस्या को देखते हुए भी विभाग के अधिकारीयों द्वारा मामले का संज्ञान नही लिया जा रहा है जिसके चलते राहगीरों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। उत्तर प्रदेश सरकार गड्ढा मुक्त की बात कहती है तथा जनता की समस्या अधिकारी व कर्मचारी सुनने को तैयार नहीं हैं। क्षेत्रीय ग्रामीणों ने कहा कि इस समस्या को गंभीरता से लेते हुए राहगीरों की समस्या का समाधान करने हेतु एहतियात कदम उठाएं जिससे कि राहगीरों की समस्याएं दूर हो सके।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel