तूफानी बारिश व तेज हवाओं के चलते फसलें सहित जनजीवन हुई प्रभावित

तूफानी बारिश व तेज हवाओं के चलते फसलें सहित जनजीवन हुई प्रभावित

तूफानी बारिश व तेज हवाओं के चलते फसलें सहित जनजीवन हुई प्रभावित


स्वतंत्र प्रभात 
 

 सिद्धौर बाराबंकी। रात से तेज सभी जगहों पर बारिश एवं तूफानी हवा के झोंकों के कारण फसलें गिरने से जहां कृषकों को क्षति पहुंची वहीं गांव में मार्गो पर हुए जलभराव व चरमराई हुई विद्युत व्यवस्था कि वजह से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।आपको बताते चलें कि सिद्धौर ब्लाक के सराय  मुनीद्दीन पुर गांव के किसान रामचंद्र के खेत में लगे केले कि फसल जलभराव व तूफानी हवा के झोंको के कारण से गिरने से काफी क्षति हुई।

इसी प्रकार जिले के सिद्धौर नगर पंचायत के डोमन गड़हा वार्ड* से मुख्यमार्ग अमहट पुरवा व नयापुरवा तक जल भराव होने से स्थानीय लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है वहीं स्थानीय लोगों का कहना है* कि हमारे सिद्धौर नगर पंचायत में कर्मचारियों द्वारा नालों एवं नालियों की  निर्माण कार्य व सफाई का कार्य सुचारू रूप न होना बताया जा रहा है सिद्धौर नगर वार्ड की जनता गंदगी भरे कीचड़ में रहने को मजबूर है।वहीँ क्षेत्र के अनेकों गांवों के किसानों कि फसलें गिरने से भारी नुकसान हुआ।

वहीं बारिश की वजह से गांवो में जलभराव होने से लोगों को आवागमन में दिक्कतों का सामना करना पड़  रहा है। सिद्धौर ब्लाक के हुसैनपुर गांव में मार्ग पर भरा पानी तो उदाहरण भर है , क्योंकि ऐसे ही हालात सिर्फ यही के नहीं आस पास के अनेकों गांव के हालात बहुत खराब है। जिसकी वजह से लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel