कूट रचना से आठ मनरेगा जाब कार्डों की मजदूरी और दो विधवा पेंशन हड़प रही है महिला प्रधान

कूट रचना से आठ मनरेगा जाब कार्डों की मजदूरी और दो विधवा पेंशन हड़प रही है महिला प्रधान

जिसकी संयुक्त शिकायत तमाम ग्रामीणों ने शपथ पत्र के साथ जिलाधिकारी से किया है। मामला कुदरहा ब्लाक का है।


स्वतंत्र प्रभात 


 

बस्ती जिले के कुदरहा ब्लॉक कीएक विधवा महिला द्वारा दो विधवा पेंशन और फर्जी जाबकार्ड पर अपना बैंक खाता फीड कराकर शासकीय धन हड़पने का गम्भीर मामला प्रकाश में आया है। जिसकी संयुक्त शिकायत तमाम ग्रामीणों ने शपथ पत्र के साथ जिलाधिकारी से किया है। मामला कुदरहा ब्लाक का है।

कुदरहा ब्लाक क्षेत्र की ग्राम पंचायत कड़सरी मिश्र के निवासी राम दीन, मनिराम, सोनू, लालचन्द, लवकुश, अखन्ड प्रताप मिश्र, त्रिभुवन, राजकुमार, विनय कुमार हनुुमान आदि लोगों ने संयुुक्त शिकायत के साथ हल्फनामा जिलाधिकारी को दिया है।

13 सितम्बर 2021 को दिये गये शिकायती पत्र में ग्रामीणों ने लिखा है कि आरोपी महिला शान्ती देवी नव निर्वाचित प्रधान हैं। जो एक विधवा पेंशन सेन्ट्रल बैक लालगंज और दूसरा पी.एन.बी. कलवारी के अपने खाते से नियम विरुद्ध आहरित कर रही हैं। इतना ही नहीं महिला प्रधान ने अपना एक पूर्वांचल बैंक में खाता सं. 75118769238 भी खोलवाया है। जिसमें आठ जाबकार्ड फर्जी फीड कराकर मनरेगा के आये धन की निकासी भी जा रही है।

शिकायती पत्र के साथ ग्रामीणों ने सभी सबूत जिलाधिकारी को दिया है। मगर समाचार लिखे जाने तक मामला ज्यों का त्यों है। अब सवाल उठता है कि इस तरह का भ्रष्टाचार क्या विभागीय साजिश के बगैर सम्भव है। इस तरह जनपद में विकास विभाग समाज कल्याण विभाग पैसे के बल पर पात्रों को पेंशन दिया जा रहा है और आवास के नाम पर 20000 लेकर आ पात्रों को आवाज दे दिया जा रहा है सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार को गौर ब्लॉक में है शिकायत के बावजूद भी अधिकारी नहीं करते हैं

जांच जांच के नाम पर वसूली करके चले आते हैं ग्रामीण शिकायत की धरी की धरी रह जाती है प्रधान ग्रामीणों को धमकाते हैं कि जांच कि नहीं करवा दोगे ना कोई कार्रवाई होगी ऐसे में कैसे जनता को न्याय मिलेगा योगी सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel