ग्रामप्रधानो ने की पीडब्ल्यूडी विभाग से सड़क मरम्मत कराने की मांग

ग्रामप्रधानो ने की पीडब्ल्यूडी विभाग से सड़क मरम्मत कराने की मांग

ग्रामप्रधानो ने की पीडब्ल्यूडी विभाग से सड़क मरम्मत कराने की मांग


स्वतंत्र प्रभात 

उत्तर प्रदेश के जनपद कुशीनगर जिले के विकास खंड विशुनपुरा क्षेत्र के ग्राम सभा पखनहा-सुगौली चौराहा से अहिरौली प्रधानमंत्री सड़क एक किलोमीटर तक पिच मार्ग उखड़ गई है आलम ये बना हुआ है कि ऊपर की पिचिंग कौन कहे सड़क निर्माण में नीचे दबाई गई पत्थर उखड़ सड़क पर बिखर कर दुर्घटना को दावत दे रही है। हालात ये उत्पन्न हो गया है कि पखनहा  और अहिरौली के ग्रामीण हो या राहगीरों को सायकल बाइक कौन कहे साधनों से उतर कर संभाल कर एक किमी पैदल प्रधानमंत्री सड़क तक चलने के लिए मजबूर हो उठे है।

अहिरौली के ग्राम प्रधान सुरेश जायसवाल ने बताया है कि उक्त सड़क की मरम्मत के लिए सांसद विधायक मंत्री सबको प्रार्थना पत्र देकर आगाह किया हूं।लेकिन इस जनहित समस्या पत्र पर अभी तक को ध्यान नही दे रहा है। ग्राम प्रधान ने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों से अपील करते हुए कहा है कि वर्षों से सुगौली-अहिरौली एक किमी मार्ग बेहद खराब पड़ी सड़क मरम्मत करवाये जाने की पीडब्ल्यूडी की बाट देख रहा है।इस सड़क को बनवाने के लिए पीडब्ल्यूडी के अधिकारी महती कृपा प्रदान करे ताकि ग्रामीण क्षेत्र के यात्री हो आम लोगो को उत्तम सड़क सुलभ हो जाय।

इसी क्रम में विकास खंड के बलकुड़िया बाजार पीडब्ल्यूडी सड़क ग्राम सभा सिसवा गोइति को जोड़ने वाली सड़क सिसवा गोइति खास में विजय कुमार श्रीवास्तव के घर से लगभग 25 मीटर सड़क टूटकर गड्ढा बन गया है।यहा जल निकासी की कोई व्यवस्था नही है।खामियाजा बारिश में जलजमाव हो जा रहा है।जिसमे आने जाने वाले ग्रामीण संकट से गुजर कर इस सड़क को पार कर रहे है।

ग्राम प्रधान लल्लन गुप्ता ने बताया है की बलकुड़िया-सिसवा गोइति सड़क पीडब्ल्यूडी का है।ग्राम सभा से उच्चीकरण मरम्मत कार्य नही हो सकता है।इसी कारण राज्य सड़क परिवहन मार्ग के उच्चाधिकारियों से अपील कर रहा हूं कि इस बेहाल सड़क की मरम्मत कार्य करवाई जाय। अगर सम्भव नही हो पाता है तो सड़क की मरम्मत के लिए ग्राम सभा को एनओसी दिया जाय ताकि ग्राम सभा से गुजरी पीडब्ल्यूडी सड़क आमजन के लिए दुरुस्त करवाई जा सके।

Attachments area

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel