बारिश में बह गयी पुलिया, दस दिन से रास्ता अवरुद्ध

बारिश में बह गयी पुलिया, दस दिन से रास्ता अवरुद्ध

भरावन के मंडौली गांव के ग्रामीणों का आवागमन बाधित खेतों से होकर निकल रहे ग्रामीण, गांव नही पहुंच रही एम्बुलेंस


स्वतंत्र प्रभात 
 

योगेश त्रिपाठी योगी

हरदोई। विकास खंड भरावन में कौड़िया - मंडौली मार्ग पर स्थित पुलिया बारिश में बह जाने से रास्ता अवरुद्ध हो गया है। पिछले दिनों हुई मूसलाधार बारिश के चलते पानी के तेज बहाव में पुलिया क्षतिग्रस्त हो गयी थी। जिससे पिछले 10 दिनों से रास्ता बंद है। गोमती नदी के किनारे स्थित मंडौली गांव जाने के लिए यही एकमात्र रास्ता है। जिसकी पुलिया टूटने से मंडौली गांव जाने के कोई रास्ता नही राह गया है। ग्रामीण खेतों से होकर किसी तरह आवागमन कर रहे हैं।

ग्रामीण सुनील कुमार ने बताया कि यह सड़क करीब छह माह पूर्व ही बनी है। इसे साथ ही पुलिया के निर्माण भी किया गया था। लेकिन पुलिया मजबूत नही बनाई गई। पानी की धार में पुलिया बह गयी है। जिससे ग्रामीणों का आना जाना दूभर हो गया है। ग्रामीण बबलू का कहना है कि मंडौली गांव में प्राथमिक विद्यालय स्थित है। यहां अध्यापकों को आवागमन में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीण खेतों से होकर निकल रहे हैं। जिससे उनके कपड़े खराब हो जाते हैं।

इसके साथ ही खेतों में रास्ता बनने से फसल भी बर्बाद हो रही है। प्रधान प्रतिनिधि संतराम कश्यप ने बताया कि मंडौली गांव में कोटे की दुकान है। राशन गांव पहुंचने के बाद पुलिया बह गयी थी। जिससे लोगों को गांव से राशन ले जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीण राजू, नागेश्वर, दिनेश, छंगा, रामसहारे, रामप्रसाद, रामरतन, सोहन आदि ने बताया कि पुलिया छतिग्रस्त होने से गांव तक एम्बुलेंस नही पहुंच पा रही है। मरीजों को कंधे पर लादकर एक किलोमीटर चलना पड़ता है।

ब्लॉक प्रमुख विनोद सिंह तोमर ने कहा कि पुलिया क्षतिग्रस्त होने से ग्रामीणों को परेशानी हो रही है। प्रसाशन ध्यान देकर जल्द पुलिया निर्माण कराये। वह डीएम से पुलिया मरम्मत कराने की मांग करेंगे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel