मोहल्ले की समस्याओं को नजर अंदाज करते हैं नगरपरिषद एवं प्रशासन मिशन बदलाव

मोहल्ले की समस्याओं को नजर अंदाज करते हैं नगरपरिषद एवं प्रशासन मिशन बदलाव

शिव नगर मुहल्ले के लोगों में रोष है लगभग दो वर्ष पहले नाली समस्याओं को लेकर ज्ञापन देने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुआ।


स्वतंत्र प्रभात 
 

 शिव नगर मुहल्ले के लोगों में रोष है लगभग दो वर्ष पहले नाली समस्याओं को लेकर ज्ञापन देने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुआ। वार्ड कॉमिशनर समस्याओं को लेकर गंभीर नहीं एवं मुहल्ले में समस्याओं का समाधान को लेकर कभी बैठक नहीं किये।,मुहल्ले के लोंगो ने आरोप लगाया है। मिशन बदलाव एवं शिव नगर दुंदुरिया के लोग मुहल्लों के समस्या  के समाधान को लेकर बैठक किये। मिशन बदलाव का वार्ड का सवाल वार्ड के सरकार से अभियान के तहत वार्ड नं 2  शिव नगर  दुंदुरिया में मोहल्ले के लोग बैठक किये,बैठक में वार्ड कॉमिशनर को भी आमंत्रित किया गया था, वार्ड कॉमिशनर बैठक में उपस्थित रहें। वार्ड कॉमिशनर के समक्ष समस्याओं को मुहल्ले वालों ने रखा, एक एक करके सभी समस्याओं से अवगत कराया गया। मुहल्ले वालों के द्वारा मुहल्ले की समस्या को लेकर त्वरित समाधान करने का निवेदन भी किया गया। 

मुहल्ले के द्वारा वार्ड कमिश्नर को बोला भी गया कि हमारे समस्याओं को लेकर गंभीरता दिखाए। मोहल्लेवासियों के लोग समस्याओ को लेकर तू तू मैं मैं करने लगे। मुहल्ले के द्वारा ये महत्वपूर्ण समस्याओं को लेकर वार्ड कॉमिशनर से सवाल भी पूछा गया एवं वार्ड कॉमिशनर को मुहल्ले के लोंगो ने कहा कि आप आठ साल से हमारे यहाँ कभी आये भी नहीं और न ही कभी मुहल्ले के लोंगों को लेकर कोई बैठक किये है। शिव नगर मुख्य रास्ते पर स्थित मंदिर के सामने पानी के निकासी की व्यस्था, मंदिर होने के वजहों से पूरा कचड़ा पानी जमा रहता है एवं एक नल की व्यस्था जिससे श्रद्धालुओं को को पानी का उपयोग कर सके,नाली पर स्लेप लगाना एवं टूटे फूटे सड़को एवं नाली का निर्माण, बिजली पोल की व्यस्था, तुरंत जर्जर बिजली पोल को बदला जाए एवं लाइट की व्यस्था, की माँग की। पूरन साव के घर के सामने नाली का निर्माण,पीसीसी पथ से अतिक्रमण हटाने की मांग, कूड़ेदान का जगह निर्धारित एवं कूड़ेदान की मांग, शिव नगर खटाल एरिया में पोल की मांग एवं बिजली की व्यस्था, नाली की साफ सफाई समय पर

और कूड़ा जमा होने की स्थीति में कूड़ा उठाव समय पर, बिजली बाधित समस्याएं, बरसात में डीईटीटी एवं ब्लिंचिंग पॉवडर का छिड़काव। देव कुमार प्रजापति के घर से लेकर शिव मंदिर तक  के नाली का निर्माण यथासंभव जल्द से जल्द किया जाय, आये दिन पड़ोसी से तू तू मैं मैं,नाली नही होने के वजहों से होती रहती है। ठाकुर जी के घर मे पूरा गंदा पानी चला जाता है। मुहल्ले के लोंगो ने बताया कि नौ महीना पहले गुमला नगरपरिषद को ये सभी समस्याओं से अवगत भी कराया गया लेकिन न अध्यक्ष और प्रसाशन ही गभीरता से ले रहे है। मुहल्ले के लोंगो ने कहा कि मोहल्ले के समस्याओं को लेकर पार्षद से लेकर चैरमन को भी गम्भीरता से नहीं ले रहे है।बैठक में मिशन बदलाव के भूषण भगत,राज कुमार,तपन कुमार ,बिनोद कुमार साहू प्रदीप वर्मा, अखिलेश कुमार, प्रकाश साहू, टोनी एंथोनी एक्का,  एवं मुहल्ले के राकेश कुमार,अनिल उराव,राकेश वर्मा,प्रकाश साहू,दिनेश महापात्रा,ओम प्रकाश साहू,देव कुमार प्रजापति,उमाशंकर यादव राज कुमार प्रजापति,रविंदर नाथ मिंज,जुगल किशोर पांडे,श्याम सुंदर यादव,हरनारायण सिंह,हरस्वर सिंह दीक्षित,अशोक भगत,रामजीत उराव,ब्रजेश सिंह बड़ाईक सहित मोहल्ले के अन्य लोग शामिल थे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel