गोरखपुर के ब्रह्मपुर में कोरोना से 7 दिनों में 6 लोगों की मौत… दहशत में ग्रामीण

गोरखपुर के ब्रह्मपुर में कोरोना से 7 दिनों में 6 लोगों की मौत… दहशत में ग्रामीण

आरआरटी की स्क्रीनिंग में 38 लोग बुखार से पीड़ित मिले हैं। वहीं, एंटीजन टेस्ट में 15 पॉजिटिव मिले गोरखपुर उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के ब्रह्मपुर गांव में पिछले एक सप्ताह में कोरोना से 6 लोगों की मौत हो गई। इसके बाद दहशत में आए ग्रामीणों ने अपने आप को घरों में कैद कर लिया है।

आरआरटी की स्क्रीनिंग में 38 लोग बुखार से पीड़ित मिले हैं। वहीं, एंटीजन टेस्ट में 15 पॉजिटिव मिले

गोरखपुर
उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के ब्रह्मपुर गांव में पिछले एक सप्ताह में कोरोना से 6 लोगों की मौत हो गई। इसके बाद दहशत में आए ग्रामीणों ने अपने आप को घरों में कैद कर लिया है। दस किमी के परिधि के इस गांव में 11 टोले और 20 हजार की आबादी है। लगातार मौत के बाद ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से सभी परिवारों की जांच, दवा और गांव में सैनेटाइजेशन की मांग की है।

20 हज़ार से ज्यादा लोग अभी क्या कर रहे हैं? 

चौरी चौरा तहसील के ब्रह्मपुर गांव में 4 मई को एक ही परिवार में पिता राम अनुज दुबे और उनके दो पुत्र प्रदीप दुबे, सर्वेश दुबे की कोरोना से मौत के बाद ग्रामीण पहले से ही दहशत में थे कि रविवार को एक युवा शिक्षक संत कुमार द्विवेदी की मौत हो गई। वहीं, इसी गांव में दो दिन पहले पिपरहिया टोले के अधिवक्ता देवेंद्र नाथ त्रिपाठी सहित दो अन्य लोगों की अचानक मौत हो गई। एक सप्ताह में लगातार 6 मौतों से ग्रामीण दहशत में आ गए हैं।

RRT की स्क्रीनिंग में मिले 38 बुखार पीड़ित

आरआरटी की स्क्रीनिंग में 38 लोग बुखार से पीड़ित मिले हैं। वहीं, एंटीजन टेस्ट में 15 पॉजिटिव मिल चुके हैं। ग्रामीणों का कहना है कि 100 से अधिक लोग ऐसे हैं, जिन्हें बुखार है, लेकिन वह जांच नही करा रहे हैं।
ग्रामीणों ने डोर-टू-डोर टीकाकरण और जांच की मांग की ब्रह्मपुर निवासी डॉ. गिरीश्वर दुबे का कहना है कि गांव में लगातार मौत से ग्रामीण दहशत में हैं, पूरे गांव में कोविड जांच, टीकाकरण और सेनेटाइजेशन डोर टू डोर कराया जाए। वहीं, पूर्व प्रधानाचार्य प्रद्युम्न द्विवेदी का कहना है कि 6 मौत से ग्रामीणों में भय का माहौल है।
     गांव के सभी सीएचसी और पीएचसी पर पर्याप्त मात्रा में ऑक्सिजन और कोरोना की दवाएं उपलब्ध हो, ताकि समय से इलाज मिल सके। डीपीआरओ हिमांशु शेखर ठाकुर ने बताया कि मौत की सूचना के बाद बीडीओ राजकुमार ने पूरे गांव में सेनेटाइजेशन कराया है। अधिकांश लोगों ने अपने को होम आइसोलेट कर लिया है।
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel