एसडीएम सविता यादव ने लिया स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा

सर्दी,खांसी, जुखाम से पीड़ितों को बांटी गई दवाएं शिवगढ़,रायबरेली। शुक्रवार को एसडीएम सविता यादव ने शिवगढ़ क्षेत्र के शिवली, ढोढ़वापुर,पिपरी सहित ग्राम पंचायतों में जाकर वहां के लोगों से सरकारी स्वास्थ्य सेवाओं की जानकारी ली एवं होम आइसोलेट और होम क्वॉरेंटाइन लोगों को काढ़ा व आयुर्वैदिक एवं एलोपैथिक दवाओं की किट वितरित की।

सर्दी,खांसी, जुखाम से पीड़ितों को बांटी गई दवाएं

शिवगढ़,रायबरेली।
शुक्रवार को एसडीएम सविता यादव ने शिवगढ़ क्षेत्र के शिवली, ढोढ़वापुर,पिपरी सहित ग्राम पंचायतों में जाकर वहां के लोगों से सरकारी स्वास्थ्य सेवाओं की जानकारी ली एवं होम आइसोलेट और होम क्वॉरेंटाइन लोगों को काढ़ा व आयुर्वैदिक एवं एलोपैथिक दवाओं की किट वितरित की।
              गांवों में कोरोना की दूसरी लहर से व्याप्त दहशत के माहौल को कम करने के लिए शुक्रवार को महराजगंज एसडीएम सविता यादव ने कई ग्राम पंचायतों का भ्रमण कर ग्रामीणों को कोविड-19 के प्रति जागरूक किया। गांवों में बुखार, सर्दी,जुखाम से परेशान लोगो को दवाओं एवं काढे़ की किट बांटकर जागरूक करते हुए एसडीएम सविता यादव ने कहा कि आप लोगों को घबराने की जरूरत नही है
                सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना की सभी दवाएं उपलब्ध है। ऑक्सीजन की व्यवस्था भी समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में है। किसी को भी यदि खांसी, जुखाम, बुखार आदि के लक्षण महसूस हैं तो वह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर दवाएं ले सकता हैं। गांवों में स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लेने पहुंची एसडीएम सविता यादव ने शिवली में 10 , ढोढ़वापुर में 15, पिपरी में 40 लोगों को काढ़ा एवं दवाओं के किट वितरित की।
                इस मौके पर स्वास्थ्य विभाग से स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी जयराम यादव,सीएचसी अधीक्षक डॉ. राजेश कुमार डॉ.विजय कुमार वर्मा, खण्ड विकास अधिकारी अजय सिंह,शिवगढ़ थानाध्यक्ष धीरेंद्र कुमार यादव, निवर्तमान पिपरी प्रधान अनुपमा तिवारी, पूर्व प्रधान नंदकिशोर तिवारी
आदि लोग मौजूद रहे।

About The Author: Swatantra Prabhat