पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के कारण लंबी दूरी तय कर खेतों तक जाने को मजबूर किसान

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के कारण लंबी दूरी तय कर खेतों तक जाने को मजबूर किसान

नव निर्मित एक्सप्रेसवे बन रहा परेशानी का सबब 


स्वतंत्र प्रभात-

त्रिवेदीगंज बाराबंकी - पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के समीपी के गांव जरौली व रामीपुर के ग्रामीणों के लिए नव निर्मित एक्सप्रेसवे परेशानी का सबब बन गया है।इलाके के किसानों को अपने खेतों तक जाने के लिए गांव के समीप बने पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के कारण लंबी दूरी तय कर खेतों तक जाना पड़ रहा है।

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे बगल से सर्विस रोड न बनने से कृषि कार्य में हो रही असुविधा

किसानों को महज आधा कि.मी.  दूर अपने खेतों तक जाने के लिए 4 किमी की दूरी तय करनी पड़ रही है।समस्या से निदान दिलाने व नरेंद्रपुर मदरहा अंडर पास से  रामीपुर पुल तक सर्विस रोड बनवाने को लेकर किसानों ने एसडीएम हैदरगढ़ को प्रार्थना पत्र देकर रोड निर्माण करवाने की अपील की है।  त्रिवेदीगंज ब्लॉक के कई इलाकों से होकर गुजरने वाले पूर्वांचल एक्सप्रेसवे को लेकर स्थानीय स्तर पर विरोध की बात सामने आ रही है। पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के बनने से एक ओर जहां किसानों में खुशी है।

किसान इस बात को लेकर खुश हैं कि उनकी खेतों की सब्जी अब लखनऊ और उसके आसपास के बाजारों में कम समय में पहुंच पाएगी।वही दूसरी तरफ जरौली, रामीपुर के किसानों को एक नई समस्या का सामना करना पड़ रहा है। गांव के किसानों को उनके खेतों तक जाने के लिए पहले चकरोड हुआ करते थे, जिस पर पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का निर्माण हो चुका है। इसके चलते एक्सप्रेसवे के एक तरफ गांव और दूसरी तरफ इनका खेत हो गया है। वहीं उनके आने-जाने के लिए अंडर पास दिया गया है अंडर पास से होकर जाने के लिए 4 किमी के रास्ते का सफर तय करना पड़ रहा जिससे किसानों की मुश्किल बढ़ गई है।

किसानों को अपने खेत जाने के लिए आधा किमी दूरी के बजाय 4 किमी की दूरी का सफाई तय करना पड़ रहा है।ऐसे में उन्हें आए दिन परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। किसानों को अपनी फसल को खेतों से वापस उनके घरों तक लाने में भी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। गांव के लोगों ने विगत सालों में निर्माण संस्था के अधिकारियों और जिला प्रशासन के अधिकारियों को पत्र के माध्यम से समस्या से अवगत कराया लेकिन, नतीजा सिफर ही रहा।

ग्रामीण भानू बाजपेई,त्रिलोकीनाथ,मुकेश मिश्रा,अजय कुमार दुबे,राजेंद्र दुबे,संतकुमार तिवारी, आशा द्ववेदी,सुशील कुमार मिश्रा,संजय मिश्रा, प्रेम प्रकाश मिश्रा, ओम प्रकाश मिश्रा,राम मिलन धीमान, विनोद बाजपेई,गुड्डू बाजपेई,कामसनाथ,हरिहर शुक्ला,रामखेलावन, गिरराज,सत्यनारायण,चंद्रबली, मेवालाल आदि लोगो ने एसडीएम को प्रार्थना पत्र देकर जांच कराकर सर्विस रोड बनवाने की मांग की है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel