आवास की चाभी दी गयी तो गरीबो के चेहरों पर खुशी की दिखी मुस्कान

आवास की चाभी दी गयी तो गरीबो के चेहरों पर खुशी की दिखी मुस्कान

  वुधवार को ब्लाक सभागार में आयोजित कार्यक्रम में ब्लाक प्रमुख रईस आलम एव खण्ड विकास अधिकारी डॉ0 संस्कृता मिश्रा ने 67 लाभार्थियों को आवास की चाभी सौपी


 बाराबंकी।

 वर्षो से पक्की छत की आस लगाये बैठे लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्की छत मिलने के बाद वुधवार को ब्लाक सभागार में जब लाभार्थियों को आवास की चाभी दी गयी तो गरीबो के चेहरों पर खुशी की मुस्कान आ गई।

       वुधवार को ब्लाक सभागार में आयोजित कार्यक्रम में ब्लाक प्रमुख रईस आलम एव खण्ड विकास अधिकारी डॉ0 संस्कृता मिश्रा ने 67 लाभार्थियों को आवास की चाभी सौपी।नये घर की चाबी मिलने पर लाभार्थियों के चेहरे पर खुशी छा गई। इस मौके पर ब्लाक प्रमुख रईस आलम ने कहा कि प्रधानमंत्री का सपना था की देश के प्रत्येक आवास विहीन व्यक्ति के सर पर छत होनी चाहिए जो साकार हो रहा है।

खण्ड विकास अधिकारी डॉ0 संस्कृता मिश्रा ने लाभार्थियों को चाभी सौपते हुए कहा कि प्रधानमंत्री की प्रेरणा और प्रयास से आज आप सबका सपना साकार हो रहा है। हर जरूरतमंदों तक योजना का लाभ पहुंचाया जा रहा है। आवास संग लाभार्थियों को शौचालय, उज्ज्वला योजना में गैस कनेक्शन, सौभाग्य योजना में बिजली कनेक्शन, आयुष्मान योजना में गोल्डन कार्ड आदि की सुविधा दी जा रही है।

इस मौके पर एडीओ आईएसबी हनुमान प्रसाद वर्मा, एडीओ पंचायत जानकी राम, सचिव के के यादव, विकास पांडेय, आशीष कुमार वर्मा, बीना चतुर्वेदी, सियाराम, उत्तम कुमार, प्रगति श्रीवास्तव, मो0 आकिब सहित 126 प्रधानमंत्री आवास के लाभार्थी मौजूद रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel