स्थापना दिवस के अवसर पर वृक्षारोपण कर मनाया गया

स्थापना दिवस के अवसर पर वृक्षारोपण कर मनाया गया

चोपन/सोनभद्र। विश्व के सबसे बड़े छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के स्थापना दिवस के अवसर पर वृक्षारोपण कर मनाया गया। उत्तर प्रदेश राज्य वन्य जीव बोर्ड के सदस्य श्रवण कुमार सिंह ने कहा कि 9 जुलाई 1949 को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की स्थापना हुई थी । इस छात्र संगठन का उद्देश्य राष्ट्रीय पुनर्निर्माण

चोपन/सोनभद्र। विश्व के सबसे बड़े छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के स्थापना दिवस के अवसर पर वृक्षारोपण कर मनाया गया। उत्तर प्रदेश राज्य वन्य जीव बोर्ड के सदस्य श्रवण कुमार सिंह ने कहा कि 9 जुलाई 1949 को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की स्थापना हुई थी ।

इस छात्र संगठन का उद्देश्य राष्ट्रीय पुनर्निर्माण करना था।इस उद्देश्य को लेकर परिषद अपने उद्देश्य में कामयाब रहा और आगे भी छात्रों के हित के लिए काम करने को लेकर अग्रसर है।इस स्थापना दिवस को परिषद के कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर वृक्षारोपण कर मनाया जा रहा है।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कश्मीर में धारा 370 को समाप्त करने व बांग्लादेश में घुसपैठ की समस्या को लेकर आंदोलन भी करता रहा है ।यह छात्र संगठन अलगाववादए नक्सलवादए क्षेत्रवाद को लेकर भी संघर्ष किया है जिसमें संगठन को सफलता भी मिली है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य प्रवीण शुक्ला के नेतृत्व में वृक्षारोपण किया गया।इस अवसर पर भाजपा के वरिष्ठ नेता संजीव त्रिपाठीए चोपन के पूर्व मंडल अध्यक्ष राजेश अग्रहरिए विकास चौबे व मोनु सिंह उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel