डीएम के समझाने पर नहीं माने किसान जारी रहेगा धरना

डीएम के समझाने पर नहीं माने किसान जारी रहेगा धरना

-एक्सप्रेस वे पर धरना शिफ्ट करने की चेतावनी के बाद छावनी बना ब्लाक कार्यालय मथुरा। अपर जिलाधिकारी प्रशासन के समझाने पर भी किसान नहीं माने और धरना जारी रखने की घोषणा कर दी।ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के तबादले के अलावा अन्य मांगों को लेकर भारतीय किसान यूनियन (अराजनैतिक) द्वारा मांट के ब्लाक परिसर में बेमियादी धरना प्रदर्शन

-एक्सप्रेस वे पर धरना शिफ्ट करने की चेतावनी के बाद छावनी बना ब्लाक कार्यालय

मथुरा। अपर जिलाधिकारी प्रशासन के समझाने पर भी किसान नहीं माने और धरना जारी रखने की घोषणा कर दी।
ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के तबादले के अलावा अन्य मांगों को लेकर भारतीय किसान यूनियन (अराजनैतिक) द्वारा मांट के ब्लाक परिसर में बेमियादी धरना प्रदर्शन आयोजित किया जा रहा है। रविवार को यूनियन के जिलाध्यक्ष राजकुमार तौमर ने इस धरने को यमुना एक्सप्रेस वे या फिर तहसील में शिफ्ट करने की चेतावनी दी थी।

जिसके चलते अपर जिलाधिकारी प्रशासन सतीश कुमार त्रिपाठी व पुलिस अधीक्षक देहात आदित्य कुमार शुक्ला ब्लाक में चल रहे धरना प्रदर्शन में पहुंचें,जिसमें भाकियू जिलाध्यक्ष राजकुमार तौमर ने एक मांग पत्र एडीएम को सौंपा जिसमें महाराजा सूरज मल की प्रतिमा स्थापित कराने, आवारा गौवंश की समस्या का स्थाई निदान करने,किसानों पर दर्ज मुकदमे वापिस लेने,जॉइंट मजिस्ट्रेट का तबादला करने और मांट टोल प्लाजा पर कट बनाये जाने की मांगें रखी गईं, जिसमें भाकियू ने मांगों को पूरी करने के लिए पक्का समय मांगा,पर एडीएम अपने जबाबों से किसानों को सन्तुष्ठ नहीं कर सके तो किसान यूनियन अध्यक्ष श्री तौमर व मण्डल अध्यक्ष गजेंद्र सिंह परिहार ने धरना अनवरत चलाने की घोषणा की।

ब्लाक को बना दिया छावनी


एक्सप्रेस वे या तहसील में धरना शिफ्ट करने की चेतावनी सुन पुलिस प्रशासन के हाथ पांव फूल गए। आनन फानन में ब्लाक को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया,सीओ आलोक दुबे,सीओ महावन विजय शंकर मिश्र के अलावा कई थानों का पुलिस बल व पीएसी ब्लाक परिसर में तैनात कर दी गयी,वहीं तहसील परिसर व यमुना एक्सप्रेस वे जाने वाले सभी रास्तों पर भारी तादाद में पुलिस बल लगाया गया।

जिले भर के कार्यकर्ता रहेंगें धरना स्थल पर


भाकियू जिलाध्यक्ष राजकुमार तौमर ने एलान किया कि अब यह धरना केवल मांट तहसील का नहीं पूरे जिले के कार्यकर्ताओं और किसानों के है,उन्होंने घोषणा की,कि धरना पर जिले के अलावा सभी तहसील व ब्लाक के कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे,वहीं मण्डल अध्यक्ष गजेंद्र परिहार ने कहा कि जरूरत पड़ी तो आगरा मण्डल के सभी जिलों के भाकियू कार्यकर्ता बुलाये जायेंगें। उन्होंने कहा कि मंगलवार से धरना पर बैठने वालों के लिए खाना भी ब्लाक परिसर में तैयार होगा।

ये रहे मौजूद


सोमवार को धरना प्रदर्शन में भाकियू के प्रदेश उपाध्यक्ष बुद्धा सिंह प्रधान, लेखराज सिंह, शिव कुमार तौमर, अमित चैधरी, देवेंद्र सिंह रघुवंशी, कुंदन सिंह, रिंकू चैधरी, ब्रजेश राघव, कुशल चैधरी, ललित शर्मा, मुकेश ठाकुर, अमित चैकडा, यतेंद्र सिंह सिकरवार, चन्द्रपाल सिंह, गजेंद्र सिंह गावर, नरेंद्र सिंह पप्पू, अशोक चैधरी, करुआ सिंह, मुकेश पहलवान, चुनमुन भैया, अंशु नोहवार, चेतन नोहवार, छोटू हलवाई आदि मौजूद रहे।


Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel