अज्ञात कारणों से लगी आग से भूसा बनवाने के लिए खड़ी ग्यारह  बीघा पराली जलकर स्वाहा

अज्ञात कारणों से लगी आग से भूसा बनवाने के लिए खड़ी ग्यारह  बीघा पराली जलकर स्वाहा

 
 
महराजगंज/रायबरेली:
 
क्षेत्र के हिलहा गांव में आज शुक्रवार को दिन में लगभग 11:00 बजे अज्ञात कारणों से खेतों में आग लग गई, जिससे भूसा बनवाने के लिए खड़ी गेहूं की लगभग साढ़े ग्यारह बीघे नरई जलकर राख हो गई। खेतों में खड़ी गेहूं की नरई में लगी आग को जब तक फायर ब्रिगेड के कर्मचारी बुझाते तब तक साढ़े 11 बीघे जलकर स्वाहा हो चुकी थी।
 
     आपको बता दें कि, गांव निवासी रामकुमार सिंह, देवी बक्स सिंह, जगजीवन सिंह पुत्रगण रतीपाल, राम मनोहर सिंह पुत्र राम बक्श सिंह, हरकेश सिंह पुत्र शिव शंकर सिंह के अलावा त्रिभुवन, बालवीर, राम भवन पुत्रगण सुंदर, सुरेंद्र रैदास और सुमिरन रैदास ने अपने-अपने गेहूं मशीन से कटवा लिए थे और भूसा बनवाने के लिए नरई खेतों में खड़ी हुई थी।
 
       शुक्रवार को दोपहर लगभग 11:00 बजे अज्ञात कारणों से किसानों के खेतों में खड़ी नरई धू-धू  कर जलने लगी। जब किसानों ने देखा कि, उनके खेतों में भूसा बनवाने के लिए खड़ी नरई जल रही है तो उन्होंने शोर मचाना चालू किया और देखते ही देखते सैकड़ो किसान बाल्टियों में पानी देकर जल रही नरई पर डालने लगे, किंतु आग को काबू नहीं कर सके। ग्राम प्रधान ने आनन-फानन इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड और ग्रामीणों की कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया गया, नहीं तो सैकड़ो बीघे खेतों में भूसा बनवाने के लिए खड़ी गेहूं की नरई जलकर राख हो जाती।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष