सराफा व्यापारी से हुई 65 लाख की लूट, 48 घंटे बाद भी पुलिस के हाथ रहे खाली

व्यापार मंडल ने 72 घंटे का दिया अल्टीमेटम, खुलासा नहीं तो व्यापारी करेंगे प्रदर्शन: विवेक शर्मा

सराफा व्यापारी से हुई 65 लाख की लूट, 48 घंटे बाद भी पुलिस के हाथ रहे खाली

लालगंज रायबरेली
 
 नगर में बीच बाजार सर्राफा व्यवसायी से हुई लूट के 48 घंटे बाद भी पुलिस के हाथ रहे खाली जिसको लेकर व्यापारी व लोगों में आक्रोश लालगंज में आपराधिक घटनाएं चरम पर हैं!लगातार लूट,चोरी,छिनैती व हत्या जैसी घटनाओं से लालगंज थर्राया हुआ है!जानकारी के अनुसार लालगंज थाना समेत लालगंज सर्किल में बीते 6 माह में कई चोरी,लूट व हत्या जैसी की घटनाएं घट चुकी हैं,जिससे लालगंज पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़ा होने लगा है!पिछले 48 घंटे की बात करें
 
तो लालगंज में सर्राफा व्यवसायी के साथ बदमाशों द्वारा असलहे के बल पर बीते रविवार को सरेशाम हुई 65 लाख की लूट के मामले में पुलिस के हाथ खाली हैं!इधर घटनाओं को लेकर लालगंज पुलिस व उच्चाधिकारियों का एक ही रटारटाया जवाब है कि जल्द ही घटना का खुलासा किया जाएगा! लालगंज पुलिस सुस्त पड़ी है तो अपराधी मस्त होकर खुलेआम आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं!ऐसे में जिस तरह से आपराधिक घटनाओं में वृद्धि हो रही है,लालगंज पुलिस पर सवाल उठना लाजिमी है!बता दें कि लालगंज में अपराध पांव पसारता जा रहा है!आए दिन अपराधी बिना किसी खौफ के आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं!जबकि सीएम के सख्त आदेश हैं कि अपराध नियंत्रण में किसी प्रकार की कमी बर्दाश्त नहीं की जाएगी बावजूद जिम्मेदार सीएम के आदेश को पलीता लगाते नजर आ रहे हैं!
 

सर्राफा व्यवसायी से हुई 65 लाख की लूट, 48 घंटे तक पुलिस के हाथ रहे खाली

 
बीते रविवार की शाम लालगंज निवासी सर्राफा व्यापारी अनंत राम सोनी उर्फ गोलू के साथ उस समय लूट की वारदात हो गई जब वह अपनी दुकान बंद कर सोने चांदी के जेवरातों के बैग सहित पास में ही देना बैंक वाली गली में अपने घर बाइक से जा रहा था! रास्ते की गली में बाइक सवार बदमाशों ने उसे गिरा दिया और कट्टे की नोक पर उसका 65 लाख रुपए के सोने के जेवरातों से भरा बैग छीन कर फरार हो गए!लुटेरों के फरार होते ही दहशत में आए सराफा व्यापारी ने चीख पुकार मचाई तो थोड़ी ही देर में मौके पर तमाम व्यापारी इकट्ठा हो गए! मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी,सीओ महिपाल पाठक,कोतवाल शिव शंकर सिंह ने रात में ही घटनास्थल का मुआयना किया था और पीड़ित से तहरीर लेकर पुलिस ने मामला दर्ज किया!रात से लेकर दिनभर पुलिस मामले की जांच पड़ताल में लगी रही!सीसीटीवी फुटेज को भी पुलिस ने खंगाला है लेकिन अभी 48 घंटे बीतने के बाद भी लालगंज पुलिस के लंबे हाथ बदमाशों तक नहीं पहुंचे हैं!
 

लालगंज सराफा मंडी बीच बाजार हुई लूट की गूंज पहुंची राजधानी

 
लालगंज में हुई लूट की गूंज प्रदेश की राजधानी तक गूंजी!सोमवार को आईजी रेंज लखनऊ तरुण गाबा जनपद के लालगंज थाने पहुंचे और घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण करते हुए मातहतों को अल्टीमेटम दिया है और घटना के खुलासे के लिए कई टीमों का गठन किया है!आईजी ने कहा कि सुराग के अनुसार टीमें गठित कर दी गई हैं!पुलिस के लिए यह लूट की घटना अति महत्वपूर्ण है!अलग-अलग पहलुओं के अनुसार जनपद और परिक्षेत्र में टीम में गठित की गई हैं!फॉरेंसिक,एलआईयू,एसओजी सहित कई टीमें लूट की घटना के खुलासे के लिए लगाई गई हैं,जल्द ही खुलासा होगा!
 

लालगंज में अब व्यवसाय करना नहीं है सुरक्षित: विवेक शर्मा

 
रविवार की सरेशाम सर्राफा व्यवसायी से हुई लाखों की लूट से व्यापारी नेताओं समेत दुकानदारों में आक्रोश व्याप्त है! व्यापार मंडल नेता विवेक शर्मा ने बताया कि अब नगर में व्यापार करना सुरक्षित नहीं है अभी तक हुई कई बड़ी घटनाओं का पुलिस खुलासा नहीं कर पायी जिसको लेकर व्यापार मंडल आक्रोश में है वही इस बड़ी घटना को लेकर 72 घंटे का पुलिस को अल्टीमेटम दिया खुलासा नहीं हुआ तो व्यापारी करेंगे प्रदर्शन सभी ने आक्रोश जताते हुए शीघ्र ही लूट की घटना का खुलासा करने की मांग की है!रविवार शाम की घटना को लेकर मंगलवार को भी सर्राफा मंडी में अफरा-तफरी का माहौल रहा!हर किसी की जुबान में था कि अब व्यवसाय करना सुरक्षित नहीं है!
 

लापरवाह जिम्मेदारों के साथ खड़े दिखाई दिए आईजी तरुण गाबा,नहीं लिया एक्शन

 
लालगंज में बीते रविवार को सर्राफा व्यवसायी के साथ बड़ी लूट की घटना हुई बावजूद लापरवाह जिम्मेदारों की कुर्सियां बरकरार हैं!जिला प्रशासन की अनदेखी के बाद लालगंज पहुंचे आईजी तरुण गाबा से आम जनमानस को उम्मीद थी कि इतनी बड़ी लूट की घटना व पूर्व में हुई दर्जनों आपराधिक घटनाओं के मद्देनजर कड़ा फैसला लिया जाएगा लेकिन इस बाबत आईजी तरुण गाबा भी लापरवाह जिम्मेदारों के साथ खड़े दिखाई दिए और जिम्मेदारों को आशिर्वाद देते हुए लखनऊ रवाना हो गए!लूट की घटना में लापरवाही बरतने वाले जिम्मेदारों पर किसी भी प्रकार का एक्शन लेना मुनासिब नहीं समझा!

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

ट्रम्प पर चलने वाली कान को छू कर निकली चीज गोली ही थी या फिर? ये क्या नई थ्योरी दे दी- FBI निदेशक ट्रम्प पर चलने वाली कान को छू कर निकली चीज गोली ही थी या फिर? ये क्या नई थ्योरी दे दी- FBI निदेशक
Internation Desk  पेंसिल्वेनिया में एक रैली के दौरान पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक शूटर के निशाने पर थे। लेकिन इससे...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

राहु 
संजीव-नी।
संजीव-नी।
संजीवनी।
दैनिक राशिफल 15.07.2024