खबर को संज्ञान में लेकर खाद्य विभाग की टीम ने की छापेमारी

छापेमारी के दौरान एक्सपायरी डेट का तीन पैकेट मिला मसाला, कराया नष्ट

खबर को संज्ञान में लेकर खाद्य विभाग की टीम ने की छापेमारी

स्वतंत्र प्रभात
अंबेडकरनगर।
 
दुकानदार के द्वारा एक्सपायरी डेट की खाद्य सामग्री खुलेआम धडल्ले से विक्रय किए जाने का समाचार प्रकाशित होने पर खाद्य विभाग की टीम ने खबर को संज्ञान में लेकर तीन दिन बाद दुकान पर पहुंचकर निरीक्षण किया।
 
टीम के मुताबिक एक्सपायरी डेट की दही तो नहीं मिल सकी लेकिन दुकान में एक्सपायरी डेट का तीन पैकेट सुभाष मसाला टीम को जरूर मिला। जबकि ग्राहक के द्वारा दही के पैकेट का बनाया गया वीडियो दिवाली के एक दिन पहले का था। पूरा मामला भीटी तहसील क्षेत्र के महरुआ भीटी संपर्क मार्ग पर महरुआ से चार किलोमीटर भीटी मार्ग पर स्थित बजरंग किराना स्टोर का है।
 
खाद्य विभाग की टीम ने मसाले को दुकान से थोड़ी दूर स्थित तालाब पर नष्ट करा दिया। तथा दुकानदार को दोबारा ऐसी गलती भविष्य में न करने की नसीहत दी गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार दुकानदार के द्वारा एक्सपायरी डेट की अमूल दही को बेधड़क बेचकर आम जनमानस के जीवन के साथ खिलवाड़ किया जा रहा था। इसी बीच एक ग्राहक ने दही खरीदा तो उस पर अंकित तारीख के हिसाब से दही एक्सपायर हो चुकी थी।
 
ambedkarnagar छापेमारी के दौरान एक्सपायरी डेट का तीन पैकेट मिला मसाला, कराया नष्ट
 
जिसका फोटो और वीडियो बना लिया था।नाम न छापने की शर्त पर एक युवक ने बताया था की दुकान पर अन्य सामान भी एक्सपायर डेट का बेचा जा रहा है। जिसे अनपढ़ ग्राहकों को थमा दिया जाता है। जिसका समाचार स्वतंत्र प्रभात ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था खबर प्रकाशन के तीन दिन बाद पहुंची खाद्य विभाग की टीम ने जांच पड़ताल किया तो दही तो नहीं बरामद हो सकी लेकिन अन्य सामानों की जांच करने पर सुभाष मसाले की तीन पैकेट एक्सपायर डेट की मिली।
 
खाद्य विभाग की टीम में शामिल अजीत प्रताप ने बताया की दुकानदार से पूछताछ करने पर उसने बताया की वह नवरात्रि के बाद से दही नहीं बेचता है, जाँच के दौरान राजेश और सुभाष मसाला पाउडर दुकानदार के द्वारा बेचा जा रहा था जिसमे सुभाष मसाला के तीन पैकेट पिछले महीने में एक्पायर हो चुका था। जिसे दुकान के पास स्थित तालाब में नष्ट करा दिया गया है। 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक
International Desk इटली की प्रधानमंत्री जार्जिया मेलोनी के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 जून को 50वें जी-7 शिखर सम्मेलन...

Online Channel