बुखार से गांव भगवंतापुर में किशोर की मौत, कई बुखार की चपेट में

बुखार से गांव भगवंतापुर में किशोर की मौत, कई बुखार की चपेट में

पूरनपुर। बुखार से गांव भगवंतापुर निवासी विजय कुमार के 13 वर्षीय पुत्र सिद्धार्थ की मौत हो गई। गांव के कई लोग बुखार की चपेट में है। सोमवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में शिविर लगाकर 438 लोगों का परीक्षण कर दवाई दी। 76 लोग बुखार से पीड़ित मिले। उनकी मलेरिया और डेंगू की जांच कराई गई। इनमें एक रोगी में डेंगू की पुष्टि हुई। उसे गंभीर हालत में सीएचसी भेजा गया।
 
गांव निवासी विजय कुमार ने बताया कि उनके पुत्र सिद्धार्थ को रविवार रात बुखार आया था। रात होने की वजह से वह सोमवार सुबह उसे दवा दिलाने ले जा रहे थे तभी, सिद्धार्थ की मौत हो गई। सिद्धार्थ के एक भाई और एक बहन है। बुखार से किशोर की मौत और कई लोगों के पीड़ित होने की जानकारी पर सोमवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से गांव में शिविर लगाया गया।
 
चीफ फार्मासिस्ट सुशांत हलधर की देखरेख में 438 मरीजों का परीक्षण कर दवाई बांटी गई। 69 रोगियों की मलेरिया और सात की डेंगू की जांच कराई गई। जांच में एक बालक डेंगू पॉजिटिव मिला। गांव में पहुंचकर मलेरिया विभाग की टीम ने कीटनाशक का छिड़काव कराया।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

ट्रम्प पर चलने वाली कान को छू कर निकली चीज गोली ही थी या फिर? ये क्या नई थ्योरी दे दी- FBI निदेशक ट्रम्प पर चलने वाली कान को छू कर निकली चीज गोली ही थी या फिर? ये क्या नई थ्योरी दे दी- FBI निदेशक
Internation Desk  पेंसिल्वेनिया में एक रैली के दौरान पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक शूटर के निशाने पर थे। लेकिन इससे...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

राहु 
संजीव-नी।
संजीव-नी।
संजीवनी।
दैनिक राशिफल 15.07.2024