राज्य स्वायत्त शासन कर्मचारी परिषद के प्रांतीय अध्यक्ष मा0 कुशलपाल सिंह का प्रदेश की समस्त नगर पालिका परिषदों/नगर पंचायतो में तूफानी दौरा

राज्य स्वायत्त शासन कर्मचारी परिषद के प्रांतीय अध्यक्ष मा0 कुशलपाल सिंह  का प्रदेश की समस्त नगर पालिका परिषदों/नगर पंचायतो में तूफानी दौरा

विवेक शर्मा ब्यूरो टूण्डला 

टूण्डला-

राज्य स्वायत्त शासन कर्मचारी परिषद के प्रांतीय अध्यक्ष ने बुलंदशहर से दौरा शरू करते हुए खुर्जा ,शिकारपुर , हरदुआगंज, अतरौली, जटटारी सासनी आदि होते हुए टूण्डला पर समापन किया। अध्यक्ष का पूर्ण प्रयास रहा है कि कर्मचारियों की मुख्य समस्याओ का त्वरित निस्तारण किया जाए।

अधिकतम समस्याओ में शासन से ग्रांट कम मिलने के कारण वेतन समय पर न मिल पाने व पी एफ की थनराशि खाते में जमा न हो पाने समय पर वर्दी आदि न मिल पाने  कहीं कहीं पर तो ई ओ द्वारा भी कर्मचारी से हद दर्जे का दुर्व्यवहार किए जाने की भी शिकायतें मिली हैं। ऐसा ही एक प्रकरण सासनी में सामने आया।

 

इस सब में कर्मचारियों का एक जुट न हो पाना सबसे बडी कमजोरी है। अध्यक्ष ने कहा कि संगठन में ही ताकत है हर हाल में संगठित होना ही होगा। अध्यक्ष जी के 75 वर्ष के होने के उपरांत भी इस उम्र में ऐसे तूफानी दौरों से चहुंओर हडकंप है व सभी हतप्रभ हैं ऐसे दौरे हमारे लिए जोश प्रेरणा व वरदान स्वरूप हैं। सुनील टैगोर प्रदेश संगठन मंत्री ने आगे कहा कि अध्यक्ष हमारे आदर्श हैं आराम करने की उम्र में हम सबके लिए संघर्षरत हैं। लगभग 53 वर्ष से कर्मचारी हितार्थ संघर्षरत हैं।  इनका त्याग  व समर्पण  अनुकरणीय है।

ऐसी देवतुल्य महान विभूति को मेरा सादर नमन वंदन अभिनंदन। इस अवसर पर प्रांतीय अध्यक्ष कुशलपाल सिंह ने स्मारिका का विमोचन भी किया जिसमें वर्ष 1970 से वर्ष 2023 तक का इतिहास राज्य स्वायत्त शासन कर्मचारी परिषद उत्तर प्रदेश का संजोया हुआ है। जिसमें अध्यक्ष व परिषद द्वारा कर्मचारी हितार्थ समय समय पर किए गए धरना-प्रदर्शन आन्दोलन सम्मेलन अधिवेशन आदि भी वर्णित हैं।

जिससे हमें संगठन के इतिहास व अध्यक्ष जी पर गर्व है। इस दौरे में अध्यक्ष के साथ महरोज अली प्रांतीय संयुक्त मंत्री बीरेन्द्र सिंह जादौन प्रदेश उपाध्यक्ष बीरेशवर दयाल प्रदेश उपाध्यक्ष तिवारी लाल प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सुनील टैगोर प्रदेश संगठन मंत्री अमरदीप अध्यक्ष सासनी रजनेश कुशवाह महामंत्री सासनी नरेंद्र चौधरी लेखाकार सहित कई अन्य पदाधिकारीगण साथ रहे ।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

तालिबान ने ये ट्रक इस्लामाबाद के रास्ते भारत भेज दिया, जानकारी पाते ही पकिस्तान में मची खलबली  तालिबान ने ये ट्रक इस्लामाबाद के रास्ते भारत भेज दिया, जानकारी पाते ही पकिस्तान में मची खलबली 
International Desk एक तरफ भारत का डंका पश्चिम से लेकर अमेरिका तक बज रहा। दूसरी तरफ पाकिस्तान को भारत ने...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष