बगहा : बरसात के दिनों रिहायशी इलाकों में सांपो का निकलने का सिलसिला जारी

बगहा : बरसात के दिनों रिहायशी इलाकों में सांपो का निकलने का सिलसिला जारी

ब्यूरो नसीम खान 'क्या'

बगहा, स्वतंत्र प्रभात । वाल्मीकी टाइगर रिजर्व के आसपास बसे रिहायशी इलाकों में आए दिन वन्य जीव पहुंच रहे हैं। बरसात के कारण सांपो का प्रतिदिन निकलने का सिलसिला जारी है। इसी क्रम में वाल्मीकीनगर के तीन नंबर पहाड़ पर मुन्ना श्रीवास्तव नामक व्यक्ति के घर में जहरीला नाग घुस आया जिसका काफी मशक्कत के बाद रेस्क्यू किया गया। बताया जा रहा है की उक्त परिवार के लोग खाना खाकर सोने जाने की तैयारी में थे तभी अचानक सांप के फुफकारने की आवाज आई। जिसके बाद परिजनों में चीख पुकार मच गई और सभी दहशत में आ गए। घर के सदस्यों ने फुफकारने की आवाज आने पर जब आवाज के तरफ ध्यान लगाया तो अलमीरा के नीचे से आवाज आ रही थी। जब लोगों ने टॉर्च जलाकर देखा तो वहां काला नाग एक चूहे को अपना निवाला बनाने के लिए फुफकार मार रहा था। 

सांप को देखने के बाद परिजन घर से बाहर निकल गए और फिर इसकी सूचना वाल्मिकीनगर रेंजर को दी गई। जिसके उपरांत वनकर्मियों की टीम स्नेक कैचर शंकर यादव के नेतृत्व में मौके पर पहुंची। तकरीबन एक घंटा के प्रयास के बाद जहरीले गेहुअन सांप को पकड़ा गया। 

स्थानीय लोगों ने बताया की देर रात तीन नंबर पहाड़ पर स्थित मुन्ना श्रीवास्तव के घर में एक काला नाग निकल आया जिसकी गिनती काफी जहरीले सांपों में होती है। इसके बाद वन विभाग को सूचना दी गई और स्नेक कैचर एक्सपर्ट शंकर यादव ने सांप को पकड़ कर पास के जटाशंकर वन क्षेत्र में छोड़ दिया। उसके बाद परिजनों ने राहत की सांस ली और फिर सोने गए।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel