Fajilanagar : इलेक्ट्रॉनिक दुकान में शार्ट सर्किट से लगी भीषण आग, लाखों की संपत्ति राख

आग में घिरी मां  मासूम बेटियां बुरे तरीके से झुलसी तीनो की हालत नाजुक, गोरखपुर में चल रहा ईलाज

कुशीनगर।जनपद के फाजिलनगर में शनिवार की  रात इलेक्ट्रॉनिक की दुकान में बिजली शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। आग में दुकानदार के परिवार की एक महिला सहित दो बच्चे झुलस गए हैं। वही दुकान में रखा लाखों का सामान जलकर खाक हो गया है। घटना में झुलसे मां और दो मासूम बेटियों का इलाज स्थानीय एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, नाजुक हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने गोरखपुर के लिए रेफर कर दिया गया है।आग लगी की सूचना पर करीब तीन घंटे बाद आई फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया हैं। आग की घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर कसया के तहसीलदार मांधाता प्रताप सिंह सहित स्थानीय पुलिस भी पहुंच गई थी। घटना पटहेरवा थाना क्षेत्र के फाजिलनगर पुलिस चौकी से 100 मीटर की दूरी पर आरव ट्रेडर्स नाम की इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान है। इस दुकान की ऊपरी मंजिल पर व्यवसायी रमेश गुप्ता का परिवार भी रहता है। जानकारी के मुताबिक, शनिवार को दुकान बंद रहता है, रात करीब 10 बजे दुकान से अचानक धुआं निकलने लगा। रमेश गुप्ता ने बताया कि दुकान में आग लगने की खबर तब पता चली, जब बाहर लोगों की भीड़ इकट्ठी हो चुकी थी। लोग चिल्लाने लगे कि दुकान में आग लगी है. तब तक दुकान पूरी तरह आग की लपटों से घिर चुका था। 

लोग अपनी जान परवाह किये वगैर आग में घिरी महिला व बच्चियों को निकाला बाहर

आग की निकल रही लपटों के बीच किसी तरह लोग सीढ़ी लगाकर चढ़े तो देखे कि अत्यधिक धुएं के चलते रमेश की दो बेटियों और पत्नी का दम घुटने से घर में ही बेहोश पड़ी थी। किसी तरह लोगों ने तीनों को बाहर निकाला, इसके बाद घायलों को फाजिलनगर कस्बे के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां हालत चिंताजनक बताते हुए डॉक्टर ने गोरखपुर रेफर कर दिया है।

अग्निपीडि़त की व्यथा

अग्नि पीड़ित रमेश ने बताया कि आग में दुकान का सब कुछ जलकर खाक हो गया है, इसमें 60 से 80 लाख का नुकसान हुआ है। 35 वर्षीय पत्नी अनुराधा 7 वर्षीय बेटी आस्था व 5 वर्षीय बेटी आरोही को गोरखपुर रेफर किया है। फाजिलनगर पुलिस चौकी के प्रभारी राकेश कुमार यादव ने बताया कि मां व दो बेटियों का इलाज चल रहा है। तीनों की हालत गंभीर बताई जा रही है। हादसे की वजह शॉर्ट सर्किट निकलकर सामने आ रही है. फिलहाल, जांच की जा रही है। 

 

 

About The Author: Swatantra Prabhat UP