चलते हुए ईट भट्टे को तत्काल प्रभाव से किया गया सीज।

प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के आदेशों पर हुई कार्यवाही , बिना एनओसी व अनुमति चल रहा था ईंट भट्ठा।

चलते हुए ईट भट्टे को तत्काल प्रभाव से किया गया सीज।

अवैध तरीके से किया जाता था मिट्टी खनन आज हुआ सीज।

 

 

स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो उन्नाव

जिला प्रशासन की तरफ से आज ईट भट्टे पर बड़ी कार्रवाई की गई है। उत्तर प्रदेश पोलूशन नियंत्रण बोर्ड के मुख्य पर्यावरण अधिकारी के आदेशों पर एसडीएम सदर व सीओ सिटी ने आज सदर कोतवाली के ख़्वाजगीपुर स्थित अवैध तरीके से संचालित हो रहे कृष्णा ब्रिक फील्ड को तत्काल प्रभाव से चीज करने की कार्यवाही की ।

एसडीएम सदर ने बताया कि यह भट्ठा प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के किसी भी मानक को ना ही पूरा करता है और ना ही बोर्ड से किसी प्रकार की एनओसी ली है ।

इसके अलावा इसमें अवैध तरीके से खनन भी किया जा रहा था जिसकी पूर्व में जांच कराई गई थी जांच में दोषी पाए जाने पर अवैध खनन और अवैध तरीके से संचालित भट्ठे को सीज किया जा रहा है।

कृष्णा ब्रिक फील्ड पर कार्यवाही करने पहुचे एसडीएम सदर अंकित शुक्ला ने बताया कि मुख्य पर्यावरण अधिकारी यूपी पॉलूशन कंट्रोल बोर्ड की तरफ से वंदीकरण के आदेश आए थे

जिसके क्रम में आज कृष्णा ब्रिक फील्ड ग्राम ख़्वाजगीपुर को आज पूरी टीम के द्वारा चीज कराया जा रहा है । पूर्व में इस भट्टे का संचालन अवैध रूप से हो रहा था

ना इनके कोई NOC है ना ही कोई परमिशन है। पहले मिट्टी खनन की भी शिकायतें आई थी जिसकी जांच भी कराई गई थी । जो जांच में पाए भी गए थे तत्काल रूप से टीम द्वारा अवैध खनन और अवैध रूप से संचालित ईंट भट्ठे को सीज किया जा रहा है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel