नगर पालिका प्रशासन ने किया सैकड़ों पेड़ों की हत्या, घोर लापरवाही की वजह से सेल्फी प्वाइंट के सैकड़ों पेड़ गये सूख 

नगर पालिका प्रशासन ने किया सैकड़ों पेड़ों की हत्या, घोर लापरवाही की वजह से सेल्फी प्वाइंट के सैकड़ों पेड़ गये सूख 

 

परवेज़ रज़ा   
बाराबंकी। 

नगर पालिका परिषद नवाबगंज के गेट के बगल लगाए गए सेल्फी प्वाइंट में लगभग 300 पेड़ों की हत्या हो गई किन्तु पालिका प्रशासन द्वारा अपनी आंखे बंद किये रहा। सरकार एक तरफ हरियाली को बढ़ावा देते हुए प्रदेश को प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए संकल्पबद्ध तो वहीं उनके ही कर्मचारी हरे भरे पेड़ों की हत्या करके सरकार की मंशा पर पलीता लगाते हुए नजर आ रहे हैं। 

मालूम हो कि लगभग 4-5 माह पहले बनाए गए सेल्फी प्वाइंट में लगभग 300 पेड़ लगाए गए थे लेकिन ना उसमें पानी डाला गया और ना ही उनकी देखभाल की गई मौके पर जाकर जब देखा गया तो पानी सप्लाई की लाइन टूटी पड़ी हुई है, किन्तु मुख्य दरवाजे से प्रतिदिन अधिकारी व कर्मचारी आते-जाते हैं लेकिन एक बार भी पेड़ों के हालत देखकर उनके दिल में दया नहीं आई। नवजात पेड़ धूप में सूख कर झांड हो गए हैं। मालूम हो कि सेल्फी प्वाइंट के नाम पर नगर पालिका प्रशासन द्वारा लाखों रुपया खर्च किया गया

 लेकिन इस तरह जनता के पैसों की खुलेआम बर्बादी की गई, अब इसकी भरपाई आखिर कौन करेगा इसकी जिम्मेदारी किसकी बनती है। इस संबंध में जब अधिशासी अधिकारी पवन कुमार से बात की गई तो उन्होंने बताया सेल्फी प्वाइंट लगाने वाली संस्था का भुगतान नहीं किया गया है वही सोचने वाली बात यह है कि आखिर इतनी बड़ी घटना किसकी लापरवाही के कारण इन हरे-भरे पेड़ों की हत्या हुई है भुगतान ना करना अलग बात है लेकिन हरे भरे पेड़ों की हत्या करना गंभीर अपराध की श्रेणी में आता है। अब देखना यह है कि जिला प्रशासन इन पेड़ों की हत्या करने वालों पर मेहरबान रहता है या इन्हें सख्त से सख्त सजा देगा या तो आने वाला वक्त ही बताएगा।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel