जिलाधिकारी की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस संपन्न

दिवस में मामले आए 118 निस्तारित 11

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस संपन्न

 

 

सिरौलीगौसपुर बाराबंकी

 तहसील सिरौलीगौसपुर सभागार में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में संपूर्ण तहसील समाधान दिवस संपन्न हुआ जिसमें सर्वाधिक राजस्व को मिला करके कुल 118 शिकायतें आई जिसमें से 11 मामलों का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया ।

दिवस की अध्यक्षता कर रहे जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने आई हुई शिकायतों को पूर्ण मनोयोग से सुना संबंधित विभागों को गुणवत्ता युक्त निस्तारण करने के निर्देश दिए । इस दौरान तासीपुर गांव के रहने वाले अनुज श्रीवास्तव जिलाधिकारी के समक्ष गांव में स्थित तालाब की भूमि खाली कराने की शिकायत दर्ज कराई प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए डीएम ने हल्का लेखपाल को तलब किया पूछने पर पता चला कुछ दिन पहले तालाब की भूमि पर बोई गई फसल को ग्राम प्रधान के पास सुरक्षित किया गया था परंतु शिकायतकर्ता ने ही जबरदस्ती फसल काट ली है

 जिस पर कोतवाली बदोसराय पुलिस को उन्होंने मुकदमा पंजीकृत करने का निर्देश दिया है। बदोसराय के रहने वाले दिव्यांग अखिलेश कुमार ने दिव्यांग कार्ड बनाए जाने की मांग किया जिस पर स्वास्थ्य विभाग ने तत्काल कार्ड बनाकर डीएम के हाथों सुपुर्द करवा दिया।

खजूरी गांव के रहने वाले रामचंद्र ने दिवस में जिलाधिकारी को शिकायती पत्र देकर कहा है कि 2 वर्ष पूर्व प्रधानमंत्री आवास मिला था जिसका मटेरियल मंगवा रखा है। गांव के ही बल्लू सिंह अनिल सिंह व परिवार के लोग उसकी पैतृक भूमि परआवास नहीं बनने दे रहे हैं । कई बार शिकायत दर्ज कराने के बाद भी नतीजा शून्य रहा । सीहामऊ गांव के रहने वाले बब्बू ने डीएम को पत्र देकर कहा है कि गांव में स्थित गाटा संख्या 839 रकबा 5. 42 1 हेक्टेयर आबादी की भूमि पर गांव के ही जगत नारायण इंद्रेश उपसाना देवी आदि ने अवैध रूप से कब्जा जमा रखा है। कब्जा मुक्त कराए जाने के संबंध में 2 साल से तहसील के चक्कर काट रहे हैं । परंतु आज तक नतीजा कुछ भी नहीं निकला।

संपन्न हुए समाधान दिवस में सर्वाधिक राजस्व 52 पुलिस विभाग 15 विकास विभाग अट्ठारह आपूर्ति 11 विद्युत 5 कृषि 5 सिंचाई 5 जिला ग्रामीण बैंक जिला पंचायत राज अधिकारी 1 बाल विकास विभाग 1 जल निगम 1 शिक्षा विभाग 1 मंडी परिषद 1 को मिलाकर के कुल 118 शिकायतें आई जिसमें राजस्व के 6 विकास के 3 बाल विकास 1 जल निगम का 1 को मिला करके 11 शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया ।

दिवस में पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह क्षेत्राधिकारी जयशंकर उपजिलाधिकारी विश्वमित्र सिंह के अतिरिक्त तहसीलदार सुरेंद्र कुमार जिले के आला अधिकारी मौजूद रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

राज्य

बगीचे में लटकता मिला युवक का शव, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम को भेजा
प्रतिबंधित थर्माकोल प्लेट से भारी पिकअप प्रवर्तन दल ने पकड़ा
गोमती नदी में नहाते वक्त दो किशोर डूबे, हुई मौत पुलिस ने शव को बरामद कर परिजनों को सौंपा 
राज्य में पड़ रहे भीषण गर्मी को देखते हुए झारखंड में 15 जून तक सभी स्कूल रहेंगे बंद, आदेश जारी
मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन  ने राज्य में विधि- व्यवस्था  और अपराध -उग्रवाद नियंत्रण को लेकर वरीय  पदाधिकारियों की उपस्थिति में जिलों के उपायुक्त एवं वरीय पुलिस अधीक्षक/ पुलिस अधीक्षक के साथ की उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक, दिए कई अहम निर्देश

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।
संजीव-नी।
संजीवनी।