जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुआ सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन 

 प्राप्त 54 शिकायतो में 2 का मौके पर निस्तारण 

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुआ सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन 

फिरोजाबाद।

तहसील शिकोहाबाद के सभाकक्ष में जिलाधिकारी रवि रंजन की अध्यक्षता में शनिवार को सम्पूर्ण समाधान दिवस आयोजित किया गया।

सम्पूर्ण समाधान दिवस केे दौरान 54 शिकायतें प्राप्त हुए जिनमें से 2 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर शिकायतकर्ताओं को राहत प्रदान की गई। समाधान दिवस के दौरान अवैध कब्जों, पैमाइश कराये जाने, आवास उपलब्ध कराने, विद्युत समस्या से जुड़ी हुयी

शिकायतें प्रमुखता से प्राप्त हुयी, भूमि विवाद तथा अवैध कब्जों की शिकायत पर उन्होने उपजिलाधिकारी शिकोहाबाद को निर्देशित करते हुए कहा कि भूमिहीनों के पट्टों पर अवैध कब्जा व सरकारी भूमि पर अतिक्रमण करने वालोें के विरूद्ध अभियान चलाकर कड़ी कार्यवाही की जाये, भूमि विवाद, नगर पालिका सम्बन्धी शिकायतों का निस्तारण राजस्व व पुलिस विभाग के अधिकारियों द्वारा संयुक्त रूप से मौके पर जाकर स्थायी रूप से गुणवत्तापूर्ण किया जाये।

विद्युत विभाग की शिकायतों के निस्तारण हेतु एक्सईएन विद्युत को निर्देशित किया कि गलत बिल आने की शिकायतें प्रमुखता से आ रहीं है। इस पर विशेष रूप से ध्यान देकर उपभोक्ताओं को राहत प्रदान की जायें। उन्होेने कहा कि सम्बन्धित अधिकारी पूरी संजीदगी के साथ फरियादियों की समस्या का गुणवत्तापरक निस्तारण निर्धारित समय अन्तराल में कराकर उसका फीडबैक भी दूरभाष के माध्यम से अवश्य प्राप्त करें।

     सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान ग्राम गलामयी निवासी महेश बाबू ने चकरोड मार्ग पर अवैध कब्जा करने, ग्राम केशोपुर निवासी श्रीवास्तव पुत्र लक्ष्मीनारायण ने जमीन पर अवैध कब्जा करने, ग्राम भेंडी निवासी श्याम सुंदर ने दबंगों द्वारा खेत पर कब्जा किए जाने की शिकायत की। इसके साथ ही शिकोहाबाद नगर के मेहरा कॉलोनी में पार्क की जमीन पर अवैध कब्जा होने की शिकायत अवधेश कौशिक, प्रवीण पालीवाल आदि लोगों द्वारा की गई। शिकायत में कहा गया था कि कॉलोनी को वर्षों पहले डा मेहरा द्वारा बेचा गया था, उस समय उस जमीन को पार्क की दर्शाया गया था,

लेकिन अब उन्हीं के द्वारा कुछ लोगों को इस पार्क की जमीन को बेच दिया गया है। इस पर जिलाधिकारी रवि रंजन ने पुलिस टीम को भेजकर हो रहे कार्य को रुकवाया। सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान मुख्य विकास अधिकारी दीक्षा जैन, डी एफ ओ विकास नायक, मुख्य चिकित्साधिकारी नरेन्द्र कुमार, उपजिलाधिकारी शिकोहाबाद विवेक कुमार मिश्रा, परियोजना निदेशक, पुलिस क्षेत्राधिकारी शिकोहाबाद सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी आदि उपस्थित रहेें।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel