पूर्व प्रधानमंत्री की पुण्यतिथि पर किया गया सर्वधर्म प्रार्थना का आयोजन

पूर्व प्रधानमंत्री की पुण्यतिथि पर किया गया सर्वधर्म प्रार्थना का आयोजन

 

 
करनाल

आज पूर्व प्रधानमंत्री, भारत रत्न स्व० राजीव गांधी जी की पुण्यतिथि पर राजीव गांधी पंचायती राज संगठन द्वारा करनाल में राजीव गांधी प्रतिमा प्रांगण में सर्व धर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया । इस प्रार्थना सभा की अध्यक्षता राजीव गांधी पंचायती राज संगठन हरियाणा के अध्यक्ष डॉ० सुनील पंवार ने की । 

इस प्रार्थना सभा में हिन्दू, मुस्लिम, सिख, ईसाई, बौद्ध, जैन धर्मों के लोगो सहित कांग्रेसजनों ने राजीव गांधी जी की प्रतिमा पर पुष्पर्पित कर श्रद्धांजलि दी और सर्वधर्म प्रार्थना की । इस कार्यक्रम में पहुंचे हरियाणा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष सुरेश गुप्ता ने कहा कि आज आधुनिक युग में राजीव गांधी जी का योगदान अविस्मरणीय है । सुरेश गुप्ता ने कहा कि हमे सभी धर्मों का समान रूप से आदर करना चाहिए । 

इस मौके पर इंद्री से पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी डॉ० नवजोत कश्यप ने भी सर्व धर्म के प्रति अपने विचार रखे । इस कार्यक्रम को अध्यक्षता कर रहे डॉ० सुनील पंवार ने बताया कि पंचायती राज व्यवस्थाओ को संवैधानिक दर्जा दिलाने की सोच राजीव गाँधी जी की थी और पंचायती राज में महिलाओं को आरक्षण देकर महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित की । डॉ० पंवार ने बताया कि राजीव गांधी जी को आई.टी. का जनक माना गया है । डॉ० सुनील पंवार ने बताया कि हम सभी संकल्प लेते है कि समाज को जाति और धर्म के नाम पर बंटने नही देंगे एवं सामाजिक सौहार्द के लिए लगातार काम करते रहेंगे । राजीव गांधी जी के लिए यही एक सच्ची श्रद्धांजलि होगी ।

इस मौके पर राजेश चौधरी, इंद्रजीत गौराया, भूपेंद्र लाठर, डॉ० संजय तरावड़ी, राजकिरण सहगल, डॉ० विजेंद्र नरूखेड़ी, ओमप्रकाश सलूजा, सुखविंद्र सरपंच, जोगेंद्र चौहान उचाना, पूर्व सरपंच परमजीत, एडवोकेट कर्ण मंढान, जोगिंद्र वाल्मीकि, संजीव कांबोज, मदन कांबोज रिंडल, राजेंद्र टपराना, देसराज सैनी, सतीश मेनमती, पवन शर्मा, बलराज कुंजपुरा, जयकरण सोढ़ी, गुलशन चौहान, लखविंद्र गोस्वामी दरड, सरदार बलविंद्र, विपिन नेवल आदि मौजूद रहे ।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

उप चुनाव: बंगाल में भाजपा की पकड़ कमजोर, हिंदी पट्टी में कांग्रेस की बढ़त,। उप चुनाव: बंगाल में भाजपा की पकड़ कमजोर, हिंदी पट्टी में कांग्रेस की बढ़त,।
स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो।   7 राज्यों- हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, तमिलनाडु, पंजाब, पश्चिम बंगाल और बिहार - की 13 सीटों...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष