सचिव पर मनमानी के चलते ग्राम पंचायत में कार्य न करने का लगाया आरोप

प्रधान संगठन के जिला प्रभारी ने जिला पंचायत राज अधिकारी से की सचिव की शिकायत

न्याय पंचायत से सचिव का ट्रांसफर करवाने की उठाई मांग

बरखेड़ा पीलीभीत। राष्ट्रीय पंचायत राज ग्राम प्रधान संगठन के जिला प्रभारी ने एक ग्राम पंचायत के सचिव पर मनमानी करने व ग्राम पंचायत में कार्य न करने का आरोप लगाते हुए जिला पंचायत राज अधिकारी से शिकायत की है। जिसमें सचिव का पंचायत से ट्रांसफर करने की मांग की गई है। आरोप है कि पंचायत सचिव अपनी मनमानी पर उतारू है। जिसके चलते पंचायत के कार्य ठप पड़े हैं।
 
बरखेड़ा विकासखण्ड की ग्राम पंचायत रम्पुरा नत्थू निवासी संजीव कुमार अपनी ग्राम पंचायत के प्रधानपति है। व राष्ट्रीय पंचायत राज ग्राम प्रधान संगठन के जिला प्रभारी है। उन्होंने जिला पंचायत राज अधिकारी को एक लिखित शिकायत पत्र भेजा है, जिसमे बताया है कि उनकी तैनात सचिव राकेश शर्मा का पहले ट्रांसफर हो गया था। उनकी जगह पर उनकी ग्राम पंचायत में सचिव नेहा की दिसंबर माह में तैनाती हुई थी।
 
आरोप है कि पंचायत में तैनात की गई सचिव आज तक ग्राम पंचायत में नही आई व उनके द्वारा कोई भी कार्य नही किया गया। इतना ही नही आरोप है कि सचिव ने अपनी मनमानी के चलते ग्राम पंचायत की केयरटेकर, पंचायत सहायक व ग्राम प्रधान का अभी मानदेय तक नही लगाया है।
 
आरोप है कि पंचायत के ग्रामीण जब किसी काम के लिए सचिव के पास जाते हैं तो सचिव के द्वारा उन्हें अनावश्यक तरीके से परेशान किया जाता है। प्रधान संगठन के जिला प्रभारी का कहना है कि उनकी न्याय पंचायत के सभी प्रधान ऊक्त सचिव से असंतुष्ट एवं परेशान है।
 
ग्राम पंचायत के सभी कार्य सचिव की मनमानी के चलते ठप पड़े हैं। इसलिए उनकी न्याय पंचायत में तैनात सचिव का तत्काल स्थानांतरण किया जाए। इसको लेकर प्रधान संगठन के जिला प्रभारी संजीव कुमार गंगवार ने जिला पंचायत राज अधिकारी को एक पत्र लिखा है।

About The Author: Abhishek Desk