बिजली वृद्धि का प्रस्ताव वापस लेने की मांग, सरकार के खिलाफ आप कार्यकर्ताओं ने की नारेबाजी

स्वतंत्र प्रभात

मिल्कीपुर अयोध्या।आम आदमी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में बढ़ती बिजली की दरों और बढ़ती बेरोजगारी के खिलाफ बृहस्पतिवार को प्रदर्शन किया। मिल्कीपुर विधानसभा के आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मिल्कीपुर तहसील परिसर में धरना प्रदर्शन किया। और राज्यपाल उत्तर प्रदेश को संबंधित ज्ञापन नायब तहसीलदार के माध्यम से दिया।


विधानसभा अध्यक्ष हर्षवर्धन कोरी के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी के बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने योगी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।


 विधानसभा अध्यक्ष हर्षवर्धन कोरी ने बताया कि भाजपा सरकार चुनाव जीतने के बाद जनता को सस्ती बिजली और किसानों को मुफ्त बिजली उपलब्ध कराने की बात कहीं थी। लेकिन जनता के साथ ऐसा नहीं किया। जबकि पंजाब और दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार है, क्रमशः 300 यूनिट तथा 200 यूनिट बिजली जनता को मुक्त दे रही है वहां बिजली के दाम नहीं बढ़ाये गए हैं, जबकि उत्तर प्रदेश सरकार बिजली का दाम घटना तो दूर बिजली की दरों में 23 प्रतिशत वृद्धि का प्रस्ताव भी रख दिया, जिससे जनता पर अतिरिक्त आर्थिक दबाव पड़ेगा, जो कहीं से भी स्वीकार योग्य नहीं है।


उन्होंने कहा कि बिजली की बढ़ी कीमतों से किसान और आम जनता को काफी परेशानी होगी।आम आदमी पार्टी जनता के हितों की रक्षा के लिए हमेशा संघर्ष करती रही है और करती रहेगी यदि सरकार ने जनता को सस्ती बिजली और किसानों को मुफ्त बिजली उपलब्ध नहीं कराती तो आम आदमी पार्टी विरोध प्रदर्शन के बाद चरणबद्ध तरीके से आंदोलन भी करेगी।


इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष राधिका प्रसाद पाण्डेय, वरिष्ठ नेता राजीव पाठक, इजराइल घोसी, देश दीपक सिंह, कृष्ण नाथ यादव, सुनील यादव, विनोद कुमार रावत सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

About The Author: Swatantra Prabhat UP