सिधुआ बाजार : सीसीटीवी कैमरा लगाने वाले तीन व्यापारी को पुलिस ने किया सम्मानित

सिधुआ बाजार : सीसीटीवी कैमरा लगाने वाले तीन व्यापारी को पुलिस ने किया सम्मानित

ऑनलाइन न्यूज चैनल स्वतंत्र प्रभात 

कुशीनगर। जिले के पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल की अपील पर दुकानों के बाहर सीसीटीवी कैमरा लगाने वाले तीन व्यापारियों को माला पहनाकर कोतवाली पुलिस ने सम्मानित किया है। यह कैमरे कोतवाली पडरौना थाना क्षेत्र के सिधुवा बाजार में असामाजिक तत्वों की गतिविधि पर नजर रखेंगे। साथ ही बाजार में होने वालीं वारदातों को सुलझाने में पुलिस को काफी सहूलियत मिलेगी।

हालांकि,अभी कई मोहल्ले और चौराहों पर कैमरे लगवाने की तैयारी चल रही है। एसएसआई अनिल कुमार सिंह ने कहा कि बाजार में होने वाली घटनाओं की रोकथाम के लिए एक कैमरा के नाम मुहिम चलाई गई थी। इस मुहिम के तहत व्यापारियों से एक एक कैमरा अपनी दुकान के बाहर सड़क़,मकान के बाहर या चौक-चौराहे पर लगाने की अपील की गई थी। जिससे सड़कों पर होने वाली हर एक गतिविधि कैमरे में कैद हो सके।

एसएसआई के मुताबिक खुद की सतर्कता से अपराध पर अंकुश लग सकता है। इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस यानी सीसीटीवी कैमरे सहायक साबित होंगे। कैमरों की जद में आने वाली आपराधिक घटनाओं के पर्दाफाश आसानी से हो सकेगा। सिधुवा बाजार में चौकी के सामने अपने ओर से दो सीसीटीवी लगवाने वाले अनिल कुशवाहा और संगम तिवारी का योगदान है,तो वही बीच बाजार में हरी प्रिया कलेक्शन मॉल के सामने संगम तिवारी ने अपने ओर से दो कैमरा लगाने का कार्य किया है। इसके अलावा डाक्टर हरिकेश कुशवाहा ने अपने प्रयास से दो कैमरा लगवाया है। इस लिए तीनों व्यापारियों को शुक्रवार को इनकी दुकानों पर पहुंचकर एसएसआई अनिल कुमार सिंह ने चौकी प्रभारी अमित कुमार सिंह के अगुवाई में माला पहना कर सम्मानित किया है। इस दौरान चौकी के हेड कांस्टेबल सच्चिदानंद प्रजापति आदि लोग मौजूद रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel