ठंड से बचाव के लिए  अलग-अलग स्थानों पर की गई अलाव की व्यवस्था

ठंड से बचाव के लिए  अलग-अलग स्थानों पर की गई अलाव की व्यवस्था

स्वतंत्र प्रभात
आलापुर अम्बेडकरनगर।जनपद में मौसम लगातार बढ़ती ठंड को देखते हुए तहसील आलापुर क्षेत्र में जिलाधिकारी के निर्देश पर तहसीलदार सुनील कुमार के द्वारा चौक- चौराहों व तिराहों सार्वजनिक स्थानों पर अलाव की व्यवस्था  को शुरू की है। तहसील क्षेत्र में अलाव जलाने का कार्य तहसील आलापुर तहसीलदार सुनील कुमार की अगुवाई में की गई। आपको बता दें कि
आलापुर तहसील तिराहे, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र रामनगर, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र आलापुर, रामनगर तिराहा, इंदईपुर चौराहा, न्यौरी कई अन्य स्थानो पर अलाव की व्यवस्था की गई है। वही तहसीलदार सुनील कुमार ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से तापमान में काफी गिरावट हुई है।

लोगों को घरों से निकलना मुश्किल हो गया। गांव में गरीब और नि:सहाय लोगों और वैसे लोग जिन्हें ठंड से बचने के लिए प्रयाप्त गर्म कपड़े नहीं हैं। वैसे लोगों के लिए अलाव ही एक मात्र सहारा है। इसको देखते हुए गांवो बाजारो के प्रमुख चौक चौराहा 
सहित कुल 17 स्थानो पर अलाव जलाया गया है। अलाव जलने से राहगीरों ने राहत की सांस ली। तहसील प्रशासन द्वारा पंद्रह सौ वृद्ध, असहाय, दिव्यांग, व्यक्तियों को कम्बल भी वितरित किया गया।
अलाव जलते ही बाजार में सब्जी खरीदने आए लोग व रिक्सा और ठेला चालक ठंड से बचने के लिए अलाव के पास पहुंच गए। गाड़ी चालकों ने बताया कि इस ठंड में चादर से हाथ बाहर निकालने का मन नहीं करता। बाहर ठंड से मानों हाथ शरीर से अलग हो जाएगा। ऐसे में आग तापने से ठंड से थोड़ी राहत मिलती है।इस मौके पर जनप्रतिनिधि आनंद जयसवाल, नायब तहसीलदार कौशलकांत्, राजस्व निरीक्षक मुन्नीलाल,  लेखपाल त्रिपुरारी नायक विवेक अमित कुमार रजत सिंह राम रोमी, विनोद गोस्वामी  सहित ग्रामीण मौजूद रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel