कृषि विश्वविद्यालय में हुई  नियुक्तियों में धांधली का सांसद ने लगाया आरोप

कृषि विश्वविद्यालय में हुई  नियुक्तियों में धांधली का सांसद ने लगाया आरोप

स्वतंत्र प्रभात


मिल्कीपुर अयोध्या।

आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय कुमारगंज अयोध्या में हुई 76 पदों की नियुक्ति का मामला पूरी तरह गरमा गया है।पहले एक अभ्यर्थी छात्र ने आरोप लगाया और अब इसके बाद सांसद अयोध्या लल्लू सिंह के पत्र से विश्वविद्यालय प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

 ज्ञात हो कि कृषि विश्वविद्यालय में अभी हाल ही में एसएमएस के 76 पदों पर नियुक्ति की गई थी इस नियुक्ति को सबसे पहले इलाहाबाद आनंद भवन के रहने वाले विवेक कुमार ने राज्यपाल व मुख्यमंत्री को साक्ष्य के साथ पत्र लिखकर उच्च स्तरीय जांच की मांग की थी, विवेक ने आरोप लगाया था कि एसएमएस के पदों पर अनियमितता की बात कही थी।अभ्यर्थी का आरोप था तीन से चार बार स्क्रीनिंग कराए जाने के बाद भी नंबर सीट पर कटौती कर छेड़छाड़ की गई थी।


 अब इसी बात का आरोप अयोध्या सांसद लल्लू सिंह द्वारा  राज्यपाल, मुख्यमंत्री, कृषि मंत्री सहित अन्य विभागीय अधिकारियों को पत्र लिखकर कृषि विश्वविद्यालय में हुई नियुक्तियों में बड़े स्तर पर धांधली की बात कही है, तथा उच्च स्तरीय जांच की मांग की है सांसद लल्लू सिंह के इस पत्र से विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा की गई नियुक्तियों में धांधली की बात सामने आई है। 


इस संबंध में जब कुलपति से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि एसएमएस की नियुक्ति हुए 6 माह बीत गया है अभी किसी भी अभ्यार्थी की शिकायत सामने नहीं आई है ,यदि सांसद के पास कोई अभ्यार्थी की शिकायत हो तो सामने लाएं। फिलहाल मै शिकायत को कुछ भी नहीं मानता हूं।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel