नहर खुदाई में हुआ जमकर भ्रष्टाचार 

नहर खुदाई में हुआ जमकर भ्रष्टाचार 

स्वतंत्र प्रभात 
 
शुकुल बाजार अमेठी। शुकुल बाजार कस्बा में बहने वाली गेंरावां रजबहा सिल्ट सफाई में जमकर भ्रष्टाचार किया गया तस्वीर सब कुछ बयां कर रही है। सफाई के बाद भी नहर झाड़ झंकार से पटी पड़ी है जिसके चलते नहर सफाई में हुए भ्रष्टाचार की पोल खुल रही है। अधिकारियों कर्मचारियों की उदासीनता के चलते संबंधित जिम्मेदार अधिकारियों कर्मचारियों के भ्रष्टाचार में संलिप्त होने के कारण नहर सफाई महज एक दिखावा बनकर रह गया है।
 
उक्त मामले में मीडिया द्वारा अमेठी जिला अधिकारी को ट्वीट के माध्यम से अवगत कराया गया जिस पर अमेठी जिला अधिकारी ने ट्वीट के माध्यम से अवगत कराया कि संबंधित अधिकारियों को जांच के लिए निर्देशित किया गया ट्वीट के कुछ घंटे बाद ही नहर में पानी भी छोड़ा गया। फिलहाल नहर सफाई सही से ना होने के चलते टेल तक पानी नहीं पहुंच पाता जिसके चलते किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।
 
क्षेत्रीय लोगों ने शासन प्रशासन एवं उच्च अधिकारियों से नहर सफाई स्थलीय निरीक्षण कराए जाने की मांग की है। साथ ही साथ नहर की सही से सफाई कराए जाने की मांग की है किसानों की मानें तो प्रत्येक वर्ष सफाई के नाम पर नहर को थोड़ा सा गहरा कर दिया जाता है जिसके चलते धीरे-धीरे कुलाबे ऊपर हो गए हैं और कुलाबो तक पानी नहीं पहुंच पाता जिसके चलते किसानों की फसलों की सिंचाई नहीं हो पाती।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel