आज राज्य सरकार  प्रज्ञान भारती योजना के तहत धेमाजी जिले के 1244 छात्रों को मुफ्त स्कूटी वितरण

स्वतंत्र प्रभात 
 
8 दिसंबर। आज असम धेमाजी जिले की मरिधल महाविद्यालय के परिसर में  राज्य सरकार के   प्रज्ञान भारती यूजना की तहद, डॉ. बानिकांत काकती मेधा बंता छात्राओं के बीज  स्कूटी वितरण कार्यक्रम का अयुजित किया गया।  जिले की अभिभावक मंत्री संजय किशन  मार्गदर्शन में उद्घाटन अनुष्ठान को संबोधित करते हुए छात्र-छात्राओं से इस आयोजन से प्रेरित होकर बेहतर अध्ययन करने का आह्वान किया. 
 
यह स्कूटर के उचित और सावधानीपूर्वक उपयोग का भी अनुरोध करता है।  कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला उपायुक्त असीम कुमार भट्टाचार्य ने कहा कि इस बार वितरण लाभ के लिए धेमाजी जिले के 1244 छात्रों पर विचार किया गया है. गत हायर सेकेंडरी परीक्षा में 60 प्रतिशत या उससे अधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्र और 75 प्रतिशत या उससे अधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्र हीरो स्कूटी पूरी तरह से निःशुल्क प्राप्त करने के पात्र हैं।  यह वितरण छात्रों के प्रति मुख्यमंत्री डॉ हिमंत बिस्वा शर्मा के गहरे स्नेह और महानता का परिणाम है।  जिला विकास आयुक्त अरूप पाठक ने अपने उद्बोधन में सभी छात्रों को डॉ बानिकांत काकती के महान कार्य का अध्ययन करने के लिए प्रेरित होने का आह्वान किया.
 
बैठक के प्रारंभ में मरीधल महाविद्यालय के प्राचार्य दीपेन शैकिया ने उद्बोधन दिया। सभा मे  जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी विकास शर्मा, जिला विद्यालय निरीक्षक कविता डेका और जिला भाजपा अध्यक्ष प्रेम दत्ता भी उपस्थित थे।  आज के कार्यक्रम में 11  छात्राओं ने औपचारिक रूप से  मंत्री ने स्कूटी वितरित की।  शेष सभी को पयार्य अनुसार
हीरो स्कूटर्स ही देने की घोषित की है।

About The Author: Abhishek Desk