अंधाधुंध हो रही गन्ने का कारोबार , गन्ना कुटीर उद्योग व्यवसाई परेशान

यूपी से बिहार जा रही गन्ना, औने पौने दामों पर किसान गन्ना बेचने पर मजबूर

अंधाधुंध हो रही गन्ने का कारोबार , गन्ना कुटीर उद्योग व्यवसाई परेशान

खड्डा तहसील क्षेत्र में गन्ना कारोबार का फलफूल रहा धंधा 

ओमप्रकाश भास्कर
छितौनी, कुशीनगर। जनपद के खड्डा तहसील क्षेत्र के ग्रामसभा धरनीपट्टी, केशव पट्टी, सेखुई नहर के पटरियों पर ट्रैक्टर ट्राली गन्ना कारोबारियों की बाढ़ आ गई हैं। वही क्रेशर चालकों का कहना हैं कि अक्तूबर से अप्रैल तक चलता हैं इस क्षेत्र में 80 क्रेशर मशीन हैं जिसमें 10 केशर मशीन चालू हैं, अन्य गुण प्लांट बंद पड़े हैं। चुकी गन्ना कारोबारियों को आने से क्रेशर चालकों को काफी दिक्कत्तो का सामना करना पड़ रहा है।
IMG_20221123_115827
गुण प्लांट व्यवसाई का कहना हैं कि एक प्लांट पर 16 मजदूरो को रोजगार मिलता हैं, इस तरह आज यदि 80 करेसर संचालित होता तो सैकड़ों मजदूरों को रोजगार मुहैया होता। इस क्षेत्र में गन्ना माफिया के द्वारा ₹240 दर से औने पौने दामों पर खरीद कर ₹300 प्रति क्विंटल की दर से बगहा चीनी मिल और नरकटियागंज चीनी मिल में पहुचाकर शुगर मिल रेट पर बेचने का धंधा चरम पर चल रहा हैं।
गन्ना कारोबारियों द्वारा रोजाना शाम को लगभग चार दर्जन ट्रैक्टर ट्राली ओवरलोड गन्ना लदी वाहन पनियहवा से होकर गुजरती हैं,जिसमें राहगीरों को आने-जाने में काफी मुश्किलें होती हैं इस पर प्रशासन की नजर नहीं आ रही है न ही कार्रवाई की जा रही है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक
International Desk इटली की प्रधानमंत्री जार्जिया मेलोनी के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 जून को 50वें जी-7 शिखर सम्मेलन...

Online Channel