पर्यटन विकास को लेकर डीएम संजीदा, मैत्रेय प्रोजेक्ट का लिया जायजा 

बुद्धा घाट, निर्माणाधीन फूड प्लाजा, पार्किंग स्थल का किया अवलोकन

पर्यटन विकास को लेकर डीएम संजीदा, मैत्रेय प्रोजेक्ट का लिया जायजा 

हिरण्यवती नदी में गिरने वाले नालों के डाइवर्जन का दिया निर्देश

स्वतंत्र प्रभात

राघवेंद्र मल्ल 

पडरौना, कुशीनगर। जिलाधिकारी रमेश रंजन ने गुरूवार को कुशीनगर में पर्यटन विकास के दृष्टिगत मैत्रेय प्रोजेक्ट का निरीक्षण किया। मैत्रेय प्रोजेक्ट स्थल, बुद्धा घाट, निर्माणाधीन फूड प्लाजा, पार्किंग स्थल आदि का निरीक्षण किया।

जिलाधिकारी ने बुद्धा घाट पर मियावाकी पद्धति से किये गये पौधरोपण को देखा। हिरण्यवती नदी के स्रोत व आसपास के नालों की स्थिति जानी। उन्होंने पानी में गंदगी को देखकर आसपास के नालों से आने वाले पानी के रास्ते को डाइवर्ट करने का निर्देश दिया ताकि बुद्धा घाट के हिरण्यवती नदी में स्वच्छ पानी की आपूर्ति सुनिश्चित हो सके। जिलाधिकारी ने उपस्थित पर्यटन सूचना अधिकारी प्राण रंजन से बात करते हुए मैत्रेय प्रोजेक्ट के लिए जमीन अधिग्रहण की स्थिति, सड़क, आने वाले पर्यटकों की संख्या, आसपास अवस्थित दुकान, रेस्टोरेंट के बारे में जाना। डीएम ने विश्व बैंक द्वारा प्रायोजित परियोजना निर्माणाधीन फूड पार्क का निरीक्षण करते हुए निर्माण में कुछ आवश्यक तब्दीली करने को निर्देशित किया। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी गुंजन द्विवेदी उप जिलाधिकारी कसया कल्पना जायसवाल, तहसीलदार कसया मान्धाता सिंह व अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

राज्य उचित प्रक्रिया के बिना संपत्ति का अधिग्रहण नहीं कर सकता ।संपत्ति का अधिकार एक संवैधानिक अधिकार है। -सुप्रीम कोर्ट। राज्य उचित प्रक्रिया के बिना संपत्ति का अधिग्रहण नहीं कर सकता ।संपत्ति का अधिकार एक संवैधानिक अधिकार है। -सुप्रीम कोर्ट।
        स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो।     सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को निजी संपत्ति को "सार्वजनिक उद्देश्य" के लिए राज्य के मनमाने अधिग्रहण

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel