हिजाब विरोधी प्रदर्शन के समर्थन में ईरानी अभिनेत्री ने उतारे कपड़े, पोस्ट किया VIDEO

हिजाब विरोधी प्रदर्शन के समर्थन में ईरानी अभिनेत्री ने उतारे कपड़े, पोस्ट किया VIDEO

ईरान में हिजाब के खिलाफ विरोध चरम पर है। ईरानी महिलाओं को विभिन्न क्षेत्रों के हस्तियों का समर्थन मिल रहा है। इस बीच ईरानी अभिनेत्री एल्नाज नोरोजी भी समर्थन में खुलकर सामने आई है।

 

 


ईरान में हिजाब के खिलाफ विरोध चरम पर है। ईरानी महिलाओं को विभिन्न क्षेत्रों के हस्तियों का समर्थन मिल रहा है। इस बीच ईरानी अभिनेत्री एल्नाज नोरोजी भी समर्थन में खुलकर सामने आई है। हिजाब के विरोध में उन्होंने अपना एक वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया है, जिसमें वह अपने कपड़े परत दर परत उतारती नजर आ रही हैं। उनका कहना है कि महिलाओं को यह तय करने का अधिकार होना चाहिए कि आखिर वह क्या पहनना चाहती हैं।

अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में नोरोजी ने कहा, ''दुनिया में हर हिस्से में महिलाओं को अपने मन के मुताबिक कपड़े पहनने का अधिकार होना चाहिए। किसी भी पुरुष या किसी अन्य महिला को यह अधिकार नहीं है कि वह उसे जज करे या उसे दूसरे के हिसाब से कपड़े पहनने के लिए कहे।'' उन्होंने आगे कहा, ''हर किसी के अलग-अलग विचार और विश्वास होते हैं और उनका सम्मान किया जाना चाहिए।''


इंडिया टुडे को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने इस बात का खुलासा किया है कि उन्हें भी ईरान की नैतिकता पुलिस के द्वारा ऐसी कार्रवाई का सामना करना पड़ा था। उन्होंने कहा कि इस समय ईरान के हालात बहुत खराब हैं। सड़कों पर बहुत अराजकता है। लोग शासन का विरोध कर रहे हैं। महिलाओं के साथ गलत व्यवहार किया जा रहा है। 40 से अधिक वर्षों से महिलाओं पर अत्याचार किया जा रहा है। मैं तेहरान में पैदा हुई थी और मैंने इसे देखा है। मुझे शुरू से ही हिजाब पहनना पड़ा है।

https://www.instagram.com/reel/CjkEF9vpGVq/?utm_source=ig_embed&ig_rid=4c7c046f-a17f-4ccc-874d-8175c8a7e673

 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel