ये दुर्लभ बीमारी थी इरफान खान को,जाने बीमारी के बाद कैसी हो गई थी दिनचर्या

ये दुर्लभ बीमारी थी इरफान खान को,जाने बीमारी के बाद कैसी हो गई थी दिनचर्या

स्वतंत्र प्रभात- न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर नामक बीमारी ने महान अभिनेता इरफान खान की जान ली है। ये बीमारी बहुत खतरनाक मानी जाती है। आपको बता दे कि हिंदी मीडियम फिल्म की शूटिंग के दौरान ही इरफान खान इस बीमारी से ग्रसित थे उन्होने पूरी फिल्म की सूटिंग इस बीमारी के साथ की थी। कैसे फैलती है

स्वतंत्र प्रभात-

न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर  नामक बीमारी ने महान अभिनेता इरफान खान की जान ली है। ये बीमारी बहुत खतरनाक मानी जाती है। आपको बता दे कि हिंदी मीडियम फिल्म की शूटिंग के दौरान ही इरफान खान इस बीमारी से ग्रसित थे उन्होने पूरी फिल्म की सूटिंग इस बीमारी के साथ की थी।

कैसे फैलती है बीमारी-

ये बीमारी खास कर अव्यवस्थित जीवन शैली होने के कारण होती है। अगर आपका खान पान ठीक नहीं है दूषित खाना या पानी का सेवन कर रहे है तो आपको ये बीमारी होने के चांसेस ज्यादा रहते है।इस बीमारी को आप अपनी लाइफ स्टाइल ठीक कर के रोक सकते है।

इस बीमारी के लक्षण-

इस बीमारी में आपकी धड़कने एका-एक बेहिसाब तरीके से बढ़ जाती है और आपका जी मचलाता रहता है और उल्टी होती रहती है।जिससे आपको साँस लेने में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है इरफान को जब साँस लेने में थोड़ी दिक्कत हुई तो उन्होने डाक्टर को चेक कराया था तो पता चला उनको 2 साल से ये बीमारी है।

क्या इसका इलाज संभव है?

ये इस पर निर्भर करता है कि आपको ये बीमारी किस प्रकार की है अगर ये नार्मल कंडीशन में है तो ये खान-पान और अपनी लाइफ स्टाइल को ठीक करके इस बीमारी से निजात पाया जा सकता है। लेकिन अगर ये गंभीर स्थिति में पहुंच जाती है तो इसको कंट्रोल करना मुश्किल हो जाता है। और इसमें रोगी की मृत्यु हो जाती है।

इरफान खान एक दिन पहले 28 अप्रैल को ही आईसीयू में भर्ती हुए थे उन्हे सांस लेने में दिक्कत ज्यादा बढ़ने लगी थी जिसकी वजह से मुंबई के कोकिलाबेन अस्पतान में उन्हें ले जाया गया था।

उन्होने हिंदी मीडियम की फिल्म का प्रचार करते हुए एक बात बोली थी कि मेरा इंतजार करना लेकिन उस वक्त किसी को ये नहीं पता था कि इंतजार इतना लंबा हो जायेगा।

Tags:

About The Author

Related Posts

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel