रक्तदान महादान : डर छोड़ करें रक्तदान, बचाएं किसी की जान - रक़्तवीर राजेश डुडेजा

रक्तदान महादान : डर छोड़ करें रक्तदान, बचाएं किसी की जान - रक़्तवीर राजेश डुडेजा

आएं और रक्तदान कर स्वयं स्वस्थ रहें और दूसरों का जीवन बचाएं। 


स्वतंत्र प्रभात 
 

भगवत कौशिक।भिवानी - इलाज की सुविधा होने के बाद भी कई बार लोगों के जीवन की डोर सिर्फ इसलिए टूट जाती है कि उन्हें समय पर खून नहीं मिलता। आज भी लोग गलत धारणाओं के कारण रक्तदान करने में हिचकते हैं, जबकि रक्तदान करने से रक्तदाता को कई गंभीर बीमारियों से बचाव होता है।  इसलिए अधिक से अधिक लोग रक्तदान के लिए आगे आएं और रक्तदान कर स्वयं स्वस्थ रहें और दूसरों का जीवन बचाएं। 

आज भिवानी के तीन निजी अस्पतालों मे अलग अलग मरीजो के लिए अलग अलग ग्रुप की प्लेटलेट्स की जरूरत पड़ी तो अमित सांगवान,श्रवण कुमार, विजय सांगा व बादल ने प्लेटलेट्स डोनेट की तो वहीं हॉल ब्लड की डिमांड होने पर मनदीप व ईश्वर सिंह आगे आये और अपना ब्लड डोनेट किया। 


इस अवसर पर रक्तवीर राजेश डुडेजा ने बताया कि रक्तदान करके किसी का जीवन बचाना सराहनीय कार्य है। जरूरत पड़ने पर उनके द्वारा हर संभव मदद की जाएगी। एक स्वस्थ व्यक्ति को हर तीन महीने में रक्तदान करना चाहिए।


विभिन्न प्रकार की सड़क दुर्धटनाओ में घायलों तथा विभिन्न बीमारियों से ग्रस्त मरीजो के उपचार के लिए रक्त की आवश्यकता रहती है, इस जरूरत को रक्तदान से पूरा किया जा सकता है।इसलिए सोसायटी नियमित रूप से रक्तदान शिविर आयोजित करती हैं,


 ताकि रक्त की कमी को पूरा करने में सहयोग दिया जा सके।इस अवसर पर हैल्थ निरीक्षक जगदीश जांगड़ा ,फ्रीडम बैंक के लैब टेक्नीशियन प्रवीण खोखर व अमन ने सभी रक्तदाताओं का आभार व्यक्त किया।


 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel