सामाजिक कार्यकर्ता ने विकास कार्यों में फर्जी बिल भुगतान करने वाले अधिकारियों के खिलाफ की शिकायत

सामाजिक कार्यकर्ता ने विकास कार्यों में फर्जी बिल भुगतान करने वाले अधिकारियों के खिलाफ की शिकायत

जिलाधिकारी को सौंप भ्रष्टाचारियों के खिलाफ उचित कार्यवाही किए जाने की मांग की है।


स्वतंत्र प्रभात 
 


महोबा । विकास कार्य एवं फर्जी भुगतान कराने वाले भ्रष्टाचारियों के खिलाफ आज तक कार्यवाही ना होने के संबंध में मुख्यमंत्री संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंप भ्रष्टाचारियों के खिलाफ उचित कार्यवाही किए जाने की मांग की है।


         जानकारी के मुताबिक जनपद महोबा के ब्लॉक कबरई के अंतर्गत ग्राम पंचायत पिपरा माफ में पदस्थ ग्राम विकास अधिकारी कामता प्रसाद वर्मा ने उच्च अधिकारियों की मिलीभगत से 6 माह में लगभग एक करोड़ का फर्जी भुगतान किया। जिसकी शिकायत सोशल मीडिया एवं दूरभाष के माध्यम से जिम्मेदार अधिकारियों से की गई। लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है। 


इसके पश्चात लिखित पत्रों के द्वारा शिकायतें की गई फिर भी औपचारिकता निभाते हुए बगैर वित्तीय पावर छीने स्थानांतरण पत्र बना दिया। स्थानांतरण पत्र 1 अक्टूबर 2021 से तत्काल प्रभाव से लागू है। लेकिन 5 अक्टूबर 2021 को भी ग्राम विकास अधिकारी ने भुगतान किए। जो पूर्ण रूप से गलत एवं फर्जी भ्रष्टाचार की श्रेणी में आता है। ऐसा ही भ्रष्टाचार सिंचाई विभाग द्वारा गांव की पिपरा माफ किसानों के साथ किए गए फर्जी पट्टे एवं पट्ट के नाम पर लाखों की वसूली की गई। 

जिसकी शिकायत पूर्व में भी लिखित तौर पर की गई। परंतु अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई। इसी को देखते हुए सामाजिक कार्यकर्ता जनक सिंह परिहार द्वारा मुख्यमंत्री संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंप भ्रष्टाचारियों के खिलाफ उचित कार्यवाही किए जाने की मांग की है। यदि तीन दिवस के अंदर कार्यवाही नहीं की गई तो आमरण अनशन करने के लिए बाध्य होंगे। जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी जिला प्रशासन एवं जिम्मेदार अधिकारियों की होगी।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel