अयोध्या मिल्कीपुर की ब्रेकिंग 5 ताजा खबरे

अयोध्या मिल्कीपुर की ब्रेकिंग 5 ताजा खबरे

शिकायती प्रार्थना पत्र का निस्तारण मौके पर संबंधित अधिकारियों द्वारा करा दिया गया। 


स्वतंत्र प्रभात
 


सम्पूर्ण समाधान दिवस में फरियादी पस्त, अधिकारी फोन में मस्त


अयोध्या मिल्कीपुर, अपर जिलाधिकारी अयोध्या गोरेलाल शुक्ला की अध्यक्षता में मिल्कीपुर तहसील सभागार में चल रहे संपूर्ण समाधान तहसील दिवस में 80 शिकायती प्रार्थना पत्र आया जिसमें से राजस्व से संबंधित दो शिकायती प्रार्थना पत्र का निस्तारण मौके पर संबंधित अधिकारियों द्वारा करा दिया गया। 

कुमारगंज थाना क्षेत्र के मांझगांव निवासी दिव्यांग सुखलाल पुत्र मन्ते ने तहसील दिवस में प्रार्थना पत्र देकर बताया है कि मेरे ही गांव की जग्गू पुत्र बच्चू मोहनलाल पुत्र जग्गू पुत्र बदले ने मेरी भूमि पर कब्जा कर रहे हैं जिसकी शिकायत पुलिस चौकी देवगांव पर किया था लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई जिसके चलते तहसील समाधान दिवस में प्रार्थना पत्र देना पड़ा।


तहसील क्षेत्र से समाधान दिवस में आए शिकायती प्रार्थना पत्रों के निस्तारण के लिए दिवस में तहसील व जिले के अधिकारियों की मौजूदगी इसलिए रहती है कि शिकायती पत्र निस्तारण हो सके।


 लेकिन मिल्कीपुर समाधान दिवस का अधिकारी मजाक उड़ा रहे हैं। तहसील दिवस में आए फरियादियों की समस्या सुनना छोड़ अधिकारी मोबाइल में व्यस्त दिखाई दिए। कोई अधिकारी गेम खेल रहा था तो कोई फेसबुक चला रहा था वहीं कई अधिकारी व्हाट्सऐप चेट में व्यस्त दिखाई दिए। 


समाधान दिवस में तहसीलदार मिल्कीपुर हेमंत गुप्ता, पूर्ति निरीक्षक मिल्कीपुर मुईद खान, डीपीआरओ मिल्कीपुर विवेक शाही, क्षेत्रीय वन अधिकारी कुमारगंज आर पी सिंह, समेत अन्य अधिकारी एवं प्रतिनिधि मौजूद।

दहेज हत्या के मामले में वांछित चल रहे आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा न्यायालय

अयोध्या मिल्कीपुर,संदिग्ध परिस्थितियों में हुई विवाहिता की मौत के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर भेजा न्यायालय। कुमारगंज थाना क्षेत्र के पालपुर गांव में बीते 28 सितंबर की रात संदिग्ध परिस्थितियों में 25 वर्षीय विवाहित निर्मला की मौत हो गई थी।


 मृतका के पिता रामसुंदर निवासी पुरे अचली थाना रौनाही जनपद अयोध्या की तहरीर पर कुमारगंज पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ 498ए ,304बी, 328 आईपीसी व 3/4 डीपी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर तलाश में लगी हुई थी। 


कुमारगंज थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह को सोमवार को मुखबिर ने सूचना दिया कि दहेज हत्या के मामले में वांछित चल रहे आरोपी इस वक्त अपने घर में मौजूद है ।
सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष के नेतृत्व में पुलिस चौकी देवगांव प्रभारी योगेंद्र यादव, कांस्टेबल मनोज यादव,


 रवि शंकर यादव ,महिला कांस्टेबल फरीन बानो ने मौके पर पहुंचकर मृतका के पति मानसिंह पुत्र राम दिनेश ,मीना उर्फ शिवकुमारी पत्नी राम दिनेश, राम दिनेश पुत्र रामराज को गिरफ्तार कर थाने ले आए जहां पर पकड़े गए आरोपियों के विरुद्ध आवश्यक विधिक कार्यवाही करते हुए पुलिस ने न्यायालय भेज दिया। यह जानकारी थानाध्यक्ष कुमारगंज ने दी।

 पलिया लोहानी गांव में कोविड-19 वैक्सीन का शत प्रतिशत हुआ टीकाकरण

अयोध्या-मिल्कीपुर तहसील क्षेत्र अंतर्गत हैरिंग्टनगंज ब्लॉक का पलिया लोहानी गांव के ग्रामीण के कोविड-19 वैक्सीन टीकाकरण से पूरी तरह से संतृप्त हो चुके हैं। सत प्रतिशत टीकाकरण टीकाकरण का लक्ष्य पूर्ण कर पलिया लोहानी गांव समूचे तहसील क्षेत्र ही नहीं वरन जनपद में टीकाकरण लक्ष्य पूर्ण करने वाला पहला गांव बन गया है।सीएचसी अधीक्षक ने ग्राम वासियों सहित ग्राम प्रधान को दी शुभकामनाएं अधीक्षक की ओर से ग्रामीणों द्वारा शत प्रतिशत टीकाकरण का जारी किया गया


 प्रमाण पत्र इस आशय का प्रमाण पत्र सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हैरिंग्टनगंज के अधीक्षक की ओर से जारी कर दिया गया है। उन्होंने अपने कार्यालय की ओर से जारी किए गए प्रमाण पत्र में उल्लेख किया है कि विकासखंड हैरिंग्टनगंज अंतर्गत ग्राम पंचायत पलिया लोहानी की कुल जनसंख्या 4 हजार 9 सौ 53 है। गांव के कोविड-19 टीकाकरण लाभार्थी अर्थात 18 वर्ष से अधिक उम्र के आम जनमानस की वर्तमान जनसंख्या 4 हजार एक है।


 उपरोक्त लक्ष्य के सापेक्ष वर्तमान समय में ग्राम सभा में मौजूद कुल 2 हजार 4 सौ 39 आम जनमानस को कोविड-19 से आच्छादित किया जा चुका है अर्थात लक्ष्य के सापेक्ष शत प्रतिशत ग्राम वासियों को प्रथम डोज कोविड-19 से आच्छादित किया जा चुका है। सीएचसी अधीक्षक ने पलिया लोहानी ग्राम पंचायत के ग्राम वासियों सहित ग्राम प्रधान अभिषेक भद्र सिंह उर्फ भोला सिंह के उज्जवल भविष्य की शुभकामना भी की है।


 
 "भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ ने लखीमपुर में मारे गए पत्रकार रमन के परिजनों को एक करोड़ दिए जाने की उठाई मांग"


अयोध्या भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ की जनपदीय इकाई अयोध्या ने लखीमपुर में घटना की कवरेज करने गए पत्रकार रमन कश्यप की हत्या किए जाने की कड़े शब्दों में निंदा की है। महासंघ ने घटना की कवरेज करने गए पत्रकार के परिजनों को सरकार से एक करोड़ मुआवजा दिए जाने की मांग की है। महासंघ के जिलाध्यक्ष बलराम तिवारी ने उपद्रवियों और सूबे की सरकार दोनों पर सवालिया निशान खड़ा किया है। 

उन्होंने कहा कि जब सरकार जानती थी कि लखीमपुर खीरी में स्थिति गंभीर होने वाली है तो वहां पर्याप्त पुलिस व्यवस्था क्यों नहीं कराई गई। इसी के साथ ही उन्होंने कहा कि कोई भी संगठन हो, लेकिन उसे किसी की हत्या करने का अधिकार नहीं प्राप्त होता है। 


जो लोग इस तरह से हुड़दंग मचा कर माहौल को खराब करके सीधे-साधे लोगों को मौत के घाट उतार रहे हैं। उनके ऊपर सरकार को कड़ी से कड़ी कार्यवाही करनी चाहिए। श्री तिवारी ने कहा कि इस घटना में पत्रकार की हत्या हो जाने से उनका परिवार गंभीर आर्थिक तंगी से गुजरेगा। ऐसे में परिवार के भरण-पोषण के लिए सरकार को पीड़ित परिवार के लिए एक करोड़ रुपए की सहायता की जानी चाहिए। 


यही नहीं प्रदेश उपाध्यक्ष अनंतराम पांडे ने कहा कि माहौल खराब करने वाले चाहे सरकार में हों या किसी संगठन से जुड़े हों। ऐसे लोगों को चिन्हित करके सरकार को इनके ऊपर गंभीर धाराओं में मुकदमें दर्ज कर उन्हें तुरंत जेल भेजा जाना चाहिए।


   बताते चलें कि लखीमपुर घटना में एक पत्रकार को भी पीट-पीट कर मार डाला गया है। स्थानीय पत्रकार रमन कश्यप की मौत हुई है। परिजनों ने रात में पोस्टमार्टम हाउस में इसकी पुष्टि की थी। मारे गए पत्रकार रमन कश्यप निघासन क्षेत्र के निवासी थे। भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ अयोध्या ने लखीमपुर की घटना में पत्रकार रमन कश्यप के शहीद होने पर उन्हें श्रद्धांजलि दी।


    शोक व्यक्त करने वालों में प्रदेश उपाध्यक्ष अनंतराम पांडे, संयोजक अरुण पांडे, पृथ्वीराज सिंह, जिलाध्यक्ष बलराम तिवारी, जिला उपाध्यक्ष गिरजा प्रसाद शुक्ला, राम कल्प पांडे, राजेंद्र पाठक, जिला मुख्य महासचिव सूर्य कुमार मिश्रा, कोषाध्यक्ष रामेंद्र चतुर्वेदी, जिला सचिव रमा निवास पांडे, वेद मिश्रा, सुरेंद्र प्रताप सिंह, जिला संयुक्त सचिव दिनेश जायसवाल, राजेश मिश्रा, राजेश तिवारी, जिला प्रचार मंत्री ओंकार मिश्रा, चंद्रप्रकाश पांडे,


 जिला कार्यकारिणी सदस्य धर्मपाल सिंह, अमित यादव, शिव कुमार पांडे तथा तहसील मिल्कीपुर अध्यक्ष वेद प्रकाश तिवारी, विजय पाठक, राजेश उपाध्याय, महामंत्री वकार अहमद, शिव कुमार पांडे, देवराज मिश्रा, बद्री विशाल तिवारी, राज किशोर शुक्ला, दुर्गेश मिश्रा, सुनील तिवारी, राजेश यादव, रामेंद्र भूषण पांडे, चिंतामणि सिंह, दिलीप सिंह, योगेन्द्र प्रताप सिंह, रोहित सिंह सुरेश सिंह, लवलेश पांडे, लछ्मन यादव, सुभाष यादव, मोहम्मद रफीक, तहसील बीकापुर अध्यक्ष केके शुक्ला, रूदौली अध्यक्ष राकेश यादव आदि ने शोक व्यक्त करते हुए घटना की निंदा की है।
 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel