नगरपंचायत गोंसाँईगज मे पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयन्ती धूमधाम से मनाई गई

नगरपंचायत गोंसाँईगज मे पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयन्ती धूमधाम से मनाई गई

 नगरपंचायत चेयरमैन निखिल मिश्रा ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयन्ती के उपलक्ष्य


स्वतंत्र प्रभात 
 


जिला संवाददाता
विनीत कुमार मिश्रा 


मोहनलालगंज।शनिवार को गोसाईगंज नगर पंचायत कार्यालय पर  पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती धूमधाम से मनाई गई नगर पंचायत चेयरमैन निखिल मिश्रा ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय के चित्र पर माल्यार्पण कर एवं दीप प्रज्वलित कर श्रृद्धा सुमन अर्पित करते हुए , पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जीवन के बारे में सभासदों व कार्यकर्ताओं को जानकारी दी ।


नगर पंचायत चेयरमैन निखिल मिश्रा ने बताया कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जैसे नेता दिए, जिन्होंने देश को परमाणु शक्ति सम्पन्न देश बनाया एवं उन्होंने भाजपा की नींव जनसंघ के तौर पर रखी । 


पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजनेता होने के साथ-साथ एक पत्रकार और लेखक भी थे, जिन्होंने राष्ट्र निर्माण के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। दीनदयाल उपाध्याय का कहना था कि हिंदू कोई धर्म या सम्प्रदाय नहीं, बल्कि भारत की राष्ट्रीय संस्कृति है। पंडित दीनदयाल उपाध्याय का मूलमंत्र था कि ‘मै तब तक व्यर्थ नहीं बैठ सकता, जब तक कि पंक्ति मे खडे़ आखिरी व्यक्ति का जीवन सर्व सुविधा सम्पन्न नहीं बना देता।


कार्यक्रम के  मौके पर सभासद मोहित जायसवाल,दिनेश वर्मा,बलिराम वर्मा,अरविंद गुप्ता,हरिश्चंद्र रावत,अनुराग गुप्ता,नवीन गुप्ता,गुलाब वर्मा सहित सैकड़ो भाजपा पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel