टॉप 10 आईएएस की सूची में शामिल हरदोई का ये लाल

हरदोई। टॉप10 आईएएस की सूची में उत्तर प्रदेश का कोई भी आईएएस अधिकारी भले ही न शामिल हो पाया हो, पर हरदोई के इस लाल ने पूरे देश मे अपने जिले का नाम रौशन किया है। पूरे भारत के टॉप10 आईएएस अफसरों की लिस्ट में हरदोई के तेरवा दहिगवां निवासी IAS आशीष सिंह ने 6वाँ

हरदोई। टॉप10 आईएएस की सूची में उत्तर प्रदेश का कोई भी आईएएस अधिकारी भले ही न शामिल हो पाया हो, पर हरदोई के इस लाल ने पूरे देश मे अपने जिले का नाम रौशन किया है। पूरे भारत के टॉप10 आईएएस अफसरों की लिस्ट में हरदोई के तेरवा दहिगवां निवासी IAS आशीष सिंह ने 6वाँ स्थान पाकर हरदोई जिले के साथ पूरे प्रदेश का बढ़ाया मान। आशीष 2010 बैच के आईएएस अफसर हैं, वह कमिश्नर नगर निगम इंदौर के पद पर कार्यरत हैं। “द बेटर इंडिया” ने देश के टॉप-10 #IAS अफसरों में बतौर कमिश्नर आशीष सिंह को शामिल किया है।

आशीष सिंह ने पीबीआर इण्टर कॉलेज तेरवा गौसगंज से शिक्षा ग्रहण की। इनके पिताजी श्री सुंदरलाल (रिटायर्ड शिक्षक) गांव में ही इंटर कॉलेज में अध्यापक थे। इनके बड़े भाई अनुपम सिंह PCS अफसर हैं। आईएएस आशीष की वजह से इंदौर पूरे भारत मे लगातार तीसरी बार स्वच्छता में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। इनके सराहनीय कार्यों को देखते हुए सिने स्टार अमिताभ बच्चन ने कौन बनेगा करोड़पति (KBC) में आशीष को आमंत्रित किया था। इनको राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति व प्रधानमंत्री द्वारा भी सम्मानित किया जा चुका है। देश के टॉप10 आईएएस की लिस्ट में आशीष के शामिल होने की खबर से उनके परिवार, इष्टमित्रों व ग्रामीणों में खुशी की लहर है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष