आग से झुलसी युवती की अस्पताल में मौत, परिजनों ने सड़क पर शव रखकर किया प्रदर्शन

आग से झुलसी युवती की अस्पताल में मौत, परिजनों ने सड़क पर शव रखकर किया प्रदर्शन

बस्ती । बस्ती के कोतवाली थाना क्षेत्र के करनपुर गांव निवासी झुलसी युवती की इलाज के दौरान मेडिकल कालेज गोरखपुर में मौत हो गई। मौत के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर परिजनों ने शव को सड़क पर रखकर प्रदर्शन किया।


बस्ती । बस्ती के कोतवाली थाना क्षेत्र के करनपुर गांव निवासी झुलसी युवती की इलाज के दौरान मेडिकल कालेज गोरखपुर में मौत हो गई। मौत के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर परिजनों ने शव को सड़क पर रखकर प्रदर्शन किया। मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियो ने उन्हे समझा बुझाकर और उनकी मांगों पर यथोचित कार्यवाही का आश्वासन देते हुए प्रदर्शन को समाप्त कराया। इसके बाद परिजन उसके शव को अंतिम संस्कार करने के लिए राजी हुए।

जमीनी विवाद में हुआ था झगड़ाक्षेत्र के करनपुर गांव निवासी विवेकानन्द मिश्र और उनके पट्टीदार विजयनाथ मिश्रा के बीच जमीनी विवाद को लेकर मारपीट हुई थी। मारपीट के दौरान विवेकानन्द मिश्र घायल हो गए थे, जबकि 25 वर्षीय कन्याकुमारी पुत्री स्व. दिवाकर मिश्रा 11 फरवरी को गंभीर रूप से झुलस गई थी। उसकी हालत गंभीर देख जिला अस्पताल से उसे मेडिकल कालेज गोरखपुर रेफर किया गया था, जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। विवेकानन्द मिश्र ने अपनी बहन को ज्वलनशील पदार्थ डालकर जिन्दा जलाने का पट्टीदारों पर आरोप लगाया था। मामले में मारपीट करने के आरोपी विजयनाथ मिश्रा, पवन मिश्रा, प्रभात कुमार मिश्रा, विरेन्द्र मिश्रा, सुशील मिश्रा, कृष्णावती, रीता के विरूद्ध तहरीर के आधार पर कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था। 3 आरोपियों विजयनाथ मिश्रा, पवन मिश्रा, प्रभात मिश्रा को पुलिस ने घटना के दूसरे दिन गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन अन्य आरोपी अभी पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं।

एएसपी बोले- की जाएगी विधिक कार्रवाईयुवती की मौत के बाद उसके परिजनों ने आरोपियों की गिरफ्तारी, न्याय मिलने तक शव का अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया। शव को सड़क पर रखकर प्रदर्शन किया। मांग किया कि उन्हें न्याय दिलाया जाय। उनकी बहन के हत्या मामले में आरोपियों के विरूद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए। उन्हें सजा दिलाते हुए उनकी बाउंड्री को बनवाया जाय। एएसपी दीपेन्द्र नाथ चौधरी ने बताया कि लड़की के जलने के मामले में अभियोग दर्ज है। जो भी मांग की गई है उसमें विधिक रूप से जो भी संभव होगा उस अनुरूप कार्यवाही की जाएगी।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel