निजी बसों और आटो में बजते हैं अश्लील गाने दिलफेक चालकों से महिला यात्री है परेशान

निजी बसों और आटो में बजते हैं अश्लील गाने दिलफेक चालकों से महिला यात्री है परेशान

निजी बस और आटो में सफर कर रहे यात्री परेशान हैं। प्रयागराज में इन वाहनों में अश्लील और फूहड़ गाने बजाए जा रहे हैं।


स्वतंत्र प्रभात संजय द्विवेदी।

कोरांव,मेजा,प्रयागराज। निजी बस और आटो में सफर कर रहे यात्री परेशान हैं। प्रयागराज में इन वाहनों में अश्लील और फूहड़ गाने बजाए जा रहे हैं। इन वाहनों में बैठीं महिला यात्री ऐसे गानों को सुनकर शर्मसार हो रही हैं।बस अड्डे के पास से लेकर शहर व ग्रामीण इलाके में इसी तरह तेज आवाज में गाना बजाते हुए वाहन दौड़ रहे हैं। फिर भी इन पर कोई कार्यवाही नहीं हो रही है। दिलफेक चालकों की गाना सुनने और सुनाने की जबरन मंसा यात्रियों पर भारी पड़ रही है। यात्रियों को इन वाहनों में बैठने के दौरान अश्लील गाने बजने पर असहज स्थिति उत्पन्न हो जाती है।

_रोक के बावजूद बज रहे गाने_

मोटर व्हीकल एक्ट के तहत यात्री वाहन में बिना सवारियों की अनुमति के गाने नहीं बजाने का नियम है। हालांकि इन नियमों का खुलेआम उल्लंघन किया जाता है। चालक अश्लील गाने बजाकर तेज आवाज में खुद तो सुनते ही हैं यात्रियों को भी परेशान करते हैं। इन वाहनों में अच्छा खासा म्यूजिक सिस्टम भी लगा होता है। जिस पर बज रहे अश्लील गाने मनचलों को तो आनंद देते हैं लेकिन, आटो में बैठी महिलाएं, लड़कियां ऐसे गानों की वजह से शर्मसार होकर असहजता का सामना करती हैं।

यात्रियों से नोकझोक भी होती है

आटो में भोजपुरी के नाम पर फूहड़ अश्लीलता का संगीत जबरन परोसा जा रहा है। कई बार प्रतिरोध करने पर चालाक बदसलूकी भरे शब्दों में जवाब भी देते हैं। कई महिलाएं स्वयं रास्ते में उतर जाती हैं। ऐसे गानों को लेकर कई बार नोकझोक भी होती है। आश्चर्य की बात है कि जगह जगह चौराहों पर पुलिस तैनात होती है ट्रैफिक पुलिस भी दिखाई पड़ती है लेकिन उनकी कानों में आवाज जाने के बाद भी वह कोई कार्यवाही नहीं करते। इन गानों की वजह से ड्राइवर का ध्यान भी भटकता है और दुर्घटना का खतरा भी बढ़ता है। इसके अलावा पीछे से आ रहे वाहनों को पास लेने में भी समस्या होती है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel