गोवंश को जिन्दा दफनाये जाने पर भड़की कांग्रेस

प्रायश्चित यात्रा निकालकर गौशाला में किया भाजपा सदबुद्धि यज्ञ



बस्ती । बस्ती जिले के कांग्रेस नेताओं, कार्यकर्ताओं पदाधिकारियों ने मध्य प्रदेश के घाटी पहाड़ी खेडा पन्ना में गोवंशों को जिन्दा दफना दिये जाने के विरोध में प्रदेश नेतृत्व के आवाहन पर प्रायश्चित यात्रा निकालकर नगर पालिका परिषद के परिसर में स्थित गौशाला में भाजपा सदबुद्धि यज्ञ किया। कांग्रेस अध्यक्ष अंकुर वर्मा के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ता कार्यालय पर एकत्र हुये और यहां से प्रायश्चित यात्रा निकालकर गौशाला पर पहुंचे।

कांग्रेस अध्यक्ष अंकुर वर्मा ने कहा कि भाजपा का गोवंश प्रेम एक छलावा है। उत्तर प्रदेश के बांदा जनपद के नगर पंचायत नरैली की गोशाला से वहां के कुछ अधिकारियों की देख रेख में लगभग 8 ट्रकों से अन्ना गायों को भरकर मध्य प्रदेश के घाटी पहाड़ी खेडा पन्ना में ले जाया गया और उन्हें जिन्दा ही दफन कर दिया गया। यह घटना मानवता को शर्मसार कर देने वाली है। कांग्रेस इस समूचे मामले की उच्च स्तरीय जांच और दोषियों के विरूद्ध कार्रवाई की मांग करती है।

कांग्रेस के प्रदेश सचिव और जिला प्रभारी कर्मराज यादव ने कहा कि इस घटना से भाजपा का असली चेहरा एक बार फिर सामने आ गया है। भाजपा का विश्वास केवल प्रचार मेें है और जमीनी धरातल पर इंसान से लेकर बेजुबान गोवंश तक हैरान व परेशान है। गोवंश का अपमान दुर्भाग्यपूर्ण और चिन्ताजनक है।

प्रायश्चित यात्रा और सदबुद्धि यज्ञ में मुख्य रूप से प्रदेश सचिव देवेन्द्र श्रीवास्तव, जिला उपाध्यक्ष संदीप श्रीवास्तव, विपिन राय, सचिन शुक्ल, विवेक श्रीवास्तव, विवेकानन्द मिश्र, सीमा निषाद, राज बहादुर निषाद, शौकत अली नन्हूू, अलीम अख्तर, अयाज खान अच्छू, आदर्श पाठक, ज्ञान प्रकाश पाण्डेय, फैजू भाई आदि शामिल रहे।

About The Author: Swatantra Prabhat